ब्रिटेन / केट ने प्रिंस फिलिप के अंतिम संस्कार में पहना महारानी एलिज़ाबेथ II को तोहफे में मिला हार

Zoom News : Apr 19, 2021, 07:02 AM
इंग्लैंड: शन‍िवार को इंग्लैंड की महारानी क्वीन एल‍िजाबेथ द्वितीय के पति प्र‍िंस फिलिप का अंतिम संस्कार कम लोगों के बीच रॉयल रीति-रिवाजों से किया गया. उनके अंतिम संस्कार में 30 लोग पहुंचें, जिसमें शाही घराने के लगभग सभी सदस्य शामिल रहे. इस खास मौके पर डचेज ऑफ कैंब्रिज, केट मिड‍िलटन ने भी अपनी मौजूदगी दर्ज की. फ्यूनरल की कई तस्वीरें सोशल मीड‍िया पर वायरल हैं, वहीं केट की तस्वीर भी ट्रेंड कर रही है. करीना कपूर ने भी अपने इंस्टा स्टोरी पर केट मिडिलटन की फोटो साझा की है. 

केट मिडिलटन ने पहना था सास का नेकलेस

प्रिंस फिलिप की अंत्येष्टी में शामिल हुईं केट मिडिलटन की इस फोटो में वे ब्लैक ड्रेस में नजर आ रही हैं. इसके साथ उन्होंने मोत‍ियों का नेकलेस और ईयर‍िंग पहना था, चेहरे पर मास्क लगाया था और आंखों को कवर करती ब्लैक हैट विद मेश पहनी है. वे कार के अंदर से कैमरे को देखती नजर आ रही हैं.

केट की यह फोटो वायरल हो रही है. यूजर्स मास्क के पीछे छ‍िपी केट की खूबसूरती की तारीफ कर रहे हैं. साथ ही केट मिडिलटन द्वारा पहने मोतियों के नेकलेस के चर्चे भी हर तरफ हो रहे हैं. केट का यह नेकलेस पहनना काफी खास था और इसका कारण ये है कि इस नेकलेस को केट से पहले उनकी सास प्रिंसेस डायना और दादी सास क्वीन एलिजाबेथ द्वितीय खुद पहन चुकी हैं. बता दें ड्यूक ऑफ कैंब्रिज यानी प्र‍िंस विलियम से शादी करने से पहले केट मिडिलटन का नाम कैथरीन था.

50 मिनट में प्र‍िंस फिलिप का अंतिम संस्कार संपन्न 

वहीं प्र‍िंस फिलिप के अंतिम संस्कार पर चर्चा करें तो यह कार्यक्रम शन‍िवार को रखा गया था. शुरुआत में अंतिम संस्कार में 800 लोगों के शामिल होने की तैयारी थी, लेकिन बाद में कोविड रिस्ट्रिक्शन की वजह से 30 लोगों को ही बुलाया गया. ये लिस्ट क्वीन एल‍िजाबेथ द्वितीय ने ही तैयार की थी. अंतिम यात्रा 50 मिनट की थी. इस दौरान महारानी ने काले कपड़े पहने थे. उनके पीछे उनके चार बेटे, 8 पोते और 10 परपोते चल रहे थे. प्रिंस फिलिप का ताबूत उसी लैंड रोवर कार में रखा गया था, जिसे उन्होंने 1970 के दशक में डिजाइन किया था.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER