Telangana Elections / KCR किसके यार? तेलंगाना में राहुल के सियासी वार पर पीएम मोदी-ओवैसी का पलटवार

Zoom News : Nov 26, 2023, 10:14 PM
Telangana Elections: तेलंगाना में सियासी वार और पलटवार तेज हो गया है. 30 नवंबर को मतदान से पहले यहां सभी पार्टियां अपना दम-खम दिखा रही हैं, तो टीका और टिप्पणी का दौर भी चल रहा है. कभी कोई किसी को किसी का यार बता रहा है तो कोई किसी का प्यार. इस सियासी वार, यार और प्यार के बीच सबसे ज्यादा चर्चा में हैं केसीआर. राहुल गांधी इन्हें पीएम मोदी का यार बता रहे हैं तो ओवैसी राहुल गांधी को उनके दो प्यार याद दिला रहे हैं.

राहुल गांधी का एक बयान रविवार को तेलंगाना की राजनीति का केंद्र रहा. इस बयान में उन्होंने कहा है कि पीएम मोदी के दो यार- ओवैसी और केसीआर, इस बयान के बाद से तेलंगाना की राजनीति में एक-दूसरे पर पलटवार करने का सिलसिला शुरू हो गया. सबसे पहले पीएम मोदी ने कहा कि ‘कांग्रेस का मतलब ही केसीआर है’ वहीं असदुद्दीन ओवैसी ने राहुल के बयान पर कहा कि राहुल गांधी के दो प्यार हैं इटली और मोदी. माना जा रहा है कि सोमवार को भी केसीआर को लेकर तेलंगाना की राजनीति गरमा सकती है.

पीएम मोदी ने कहा- कांग्रेस-केसीआर एक

तेलंगाना के मेडक में चुनावी जनसभा को संबोधित करने पहुंचे पीएम मोदी ने बीआरएस और कांग्रेस पर निशाना साधा. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस और केसीआर एक ही हैं. कांग्रेस और बीआरएस दोनों की पहचान, भ्रष्टाचार, तुष्टिकरण और परिवारवाद है. पीएम मोदी ने कहा कि ये दोनों ही पार्टियां एक-दूसरे की कार्बन कॉपी बाकी हैं. पीएम मोदी ने नारा भी दिया – ‘कांग्रेस केसीआर एक समान, दोनों से रहो सावधान’

ओवैसी ने ऐसे किया पलटवार

राहुल गांधी के बयान पर एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने पलटवार किया. राहुल गांधी द्वारा किए गए हमले के जवाब में ओवैसी ने कहा कि राहुल गांधी के 2 प्यार हैं. एक इटली और पीएम मोदी. ओवैसी ने राहुल गांधी पर तंज कसने हुए कहा कि पीएम मोदी की सबसे बड़ी ताकत राहुल गांधी ही हैं.

क्या कहा था राहुल गांधी ने?

तेलंगाना में चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे राहुल गांधी ने आदिलाबाद की एक सभा में पीएम मोदी, केसीआर और ओवैसी पर निशाना साधा. राहुल गांधी ने कहा कि – ‘पीएम मोदी के हैं दो यार, ओवैसी और केसीआर’. राहुल गांधी ने यहां तक आरोप लगाया कि केसीआर पीएम मोदी की दिल्ली में मदद करते हैं.

क्यों निशाने पर हैं केसीआर

तेलंगाना में 30 नवंबर को चुनाव हैं, ऐसे में सभी दल एक-दूसरे पर निशाना साध रहे हैं. खासतौर से सभी दलों के निशाने पर केसीआर हैं, तक भाजपा और कांग्रेस दोनों ही दल केसीआर पर भ्रष्टाचार का आरोप लगा रहे हैं. खासतौर से भाजपा ने केसीआर पर भ्रष्टाचार को लेकर निशाना साधा तो वहीं कांग्रेस ने सरकार बनने पर केसीआर को जेल भेजने तक की बात कह दी है. दरअसल तेलंगाना के गठन से लेकर अब तक राज्य में केसीआर की सरकार है. केसीआर पर लगातार भ्रष्टाचार के भी आरोप लग रहे हैं, कालेश्वरम लिफ्ट सिंचाई परियोजना, मियापुर लैंड केस और मिशन काकतीय और मिशन भागीरथ आदि को लेकर वह निशाने पर है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER