शहादत को सलाम / केसीआर का सराहनीय कदम : संतोष बाबू के परिवार को 5 करोड़, पत्नी को बनाया डिप्टी कलेक्टर, पॉश इलाके में प्लॉट

Zoom News : Jun 23, 2020, 08:05 AM
हैदराबाद | आन्ध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री के चन्द्रशेखर राव ने त्वरित फैसला करते हुए एक सराहनीय कदम उठाया है। उन्होंने गलवान घाटी में शहीद हुए कर्नल संतोष बाबू के घर जाकर परिजनों से सिर्फ मुलाकात ही नहीं की, बल्कि पांच करोड़ का चेक सौंपा। साथ ही उनकी पत्नी संतोषी को डिप्टी कलेक्टर स्तर की नौकरी का नियुक्ति दी और पॉश इलाके में प्लॉट भी दिया है।

आपको याद रहे कि लद्दाख की गलवान घाटी में भारत और चीन सेना के बीच हिंसक झड़प हुई है। इस हिंसक झड़प में भारत के 20 सैनिक शहीद हो गए हैं, वहीं चीन 43 सैनिक मारे गए हैं। लद्दाख में देश की रक्षा करते हुए शहीद होने कर्नल संतोष बाबू को पूरा भारत सलाम कर रहा है। तेलंगाना सरकार ने 19 अन्य शहीदों के परिजनों को भी 10-10 लाख रुपए देने की घोषणा की है। राव ने कहा कि हमें यह संदेश देना चाहिए कि अपनी जान जोखिम में डालकर देश की रक्षा करने वाले सैनिकों के साथ पूरा देश खड़ा है। केसीआर के इस कदम ने अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों के सामने एक अनूठा उदाहरण प्रस्तुत किया है।

कर्नल के परिवार को पांच करोड़ का चेक 

22 जून को तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने कर्नल संतोष के परिवार से सूर्यपेट में मुलाकात की। कर्नल संतोष का घर तेलंगाना के सूर्यापेट में है। सीएम केसीआर वहीं पर गए। यहां पर उन्होंने परिवार को 5 करोड़ रुपये की सरकारी सहायता दी। इसके तहत चार करोड़ रुपये कर्नल की पत्नी और एक करोड़ रुपये कर्नल के माता-पिता को दिए। साथ ही 600 गज आवासीय जमीन का पट्‍टा भी सौंपा है। कर्नल बाबू 16 बिहार रेजीमेंट के कमांडिंग ऑफिसर थे। राव ने शहीद के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि भी अर्पित की।

बंजार हिल्स इलाके में प्लॉट दिया

साथ ही मुख्यमंत्री ने कर्नल संतोष की पत्नी संतोषी को सरकारी नौकरी का नियुक्ति पत्र भी दिया। शहीद की पत्नी को ग्रुप-1 ऑफिसर की नौकरी ऑफर की गई है। ग्रुप-1 ऑफिसर की नौकरी में डिप्टी कलेक्टर लेवल के पद होते हैं। सीएम ने हैदराबाद के बंजारा हिल्स इलाके में प्लॉट के कागज भी संतोषी को सौंपे। बता दें कि बंजारा हिल्स हैदराबाद के सबसे पॉश इलाकों में से एक है। राव ने कर्नल संतोष बाबू के परिवार को पांच करोड़ रुपये की सम्मान राशि दी है। इसके साथ ही कमांडिग अफसर कर्नल संतोष बाबू की पत्नी को प्रदेश की टीआरएस सरकार ने डिप्टी कलेक्टर के पद पर नियुक्ति दी है। केसीआर की सरकार ने इससे संबंधित आदेश भी जारी कर दिया है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER