Delhi Liquor Scam / केजरीवाल चला रहे ED की हिरासत से दिल्ली सरकार, जारी किया पहला आदेश

Zoom News : Mar 24, 2024, 10:20 AM
Delhi Liquor Scam: शराब घोटाले में ईडी की हिरासत में भेजे गए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवालअब वहीं से सरकार चला रहे हैं. हिरासत के दौरान ही केजरीवाल ने दिल्ली सरकार से जुड़ा पहला आदेश जारी किया. एक नोट के जरिए सीएम केजरीवाल ने जल विभाग के लिए आदेश जारी किया. खबर है कि आम आदमी पार्टी की नेता और दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी रविवार 24 मार्च को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगी और सीएम के आदेश के बारे में जानकारी देंगी.

इधर, शनिवार शाम को केजरीवाल के वकील ने ED की गिरफ्तारी और निचली अदालत के रिमांड के फैसले को दिल्ली हाईकोर्ट में चुनौती दी है। वकीलों ने कहा कि दोनों फैसले अवैध हैं। केजरीवाल रिहाई के हकदार हैं। हमने कोर्ट से 24 मार्च तक सुनवाई की मांग की है।

वहीं, दिल्ली हाईकोर्ट ने केजरीवाल की गिरफ्तारी और रिमांड के मामले पर अर्जेंट सुनवाई से इनकार कर दिया। कोर्ट ने कहा कि होली की छुट्टी है। बुधवार (27 मार्च) को कोर्ट खुलने पर ही केस की सुनवाई होगी।

शनिवार दोपहर केजरीवाल की पत्नी सुनीता ने वीडियो मैसेज में केजरीवाल का संदेश पढ़कर सुनाया। 3 मिनट 21 सेकेंड के इस संदेश में कहा गया कि अब तक मैंने बहुत संघर्ष किया है, आगे भी मेरी जिंदगी में बड़े संघर्ष लिखे हैं। AAP कार्यकर्ताओं से अपील है कि मेरी गिरफ्तारी की वजह से भाजपा वालों से नफरत न करें। पूरा संदेश आप नीचे ब्लॉग में पढ़ सकते हैं...

AAP मंत्री आतिशी ने दावा किया है कि उनके पार्टी कार्यालय को चारों तरफ से सील कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान किसी राष्ट्रीय पार्टी के ऑफिस में लोगों की एंट्री कैसे रोकी जा सकती है? हम इलेक्शन कमीशन में इसकी शिकायत करेंगे।

इधर तिहाड़ में बंद ठग सुकेश ने केजरीवाल के नाम चिट्‌ठी लिखी है। उसने लिखा- डियर ब्रदर अरविंद केजरीवाल, वेलकम टु तिहाड़ क्लब। मैं बहुत खुश हूं कि मेरे तीनों भाई अब यहां है, तिहाड़ क्लब चलाने के लिए चेयरमैन बिग बॉस- अरविंद केजरीवाल। CEO-मनीष सिसोदिया और COO- सत्येंद्र जैन।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER