स्पोर्ट्स / प्लेयर ऑफ द वर्ल्ड कप अवॉर्ड जीतने वाले इतिहास में दूसरे कप्तान बने केन विलियमसन

Live Hindustan : Jul 15, 2019, 03:51 PM
ICC World Cup 2019 Final, England vs New Zealand: न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' का खिताब जीत लिया है। सांसें रोक देने वाले फाइनल में रविवार (14 जुलाई) को इंग्लैंड के हाथों कीवी टीम को पराजय का सामना करना पड़ा, लेकिन टूर्नामेंट में 578 रन बनाने वाले उसके कप्तान विलियमसन को 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' घोषित किया गया। विलियमसन को यह पुरस्कार पूर्व भारतीय दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के हाथों मिला।

इससे पहले न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ आईसीसी विश्वकप फाइनल में अपना पहला रन बनाने के साथ ही नया विश्व कप रिकॉर्ड बना दिया। विलियमसन इस तरह एक विश्वकप में सर्वाधिक रन बनाने वाले कप्तान बन गए हैं। 

विलियमसन ने फाइनल में 30 रन की पारी खेली। उनके इस विश्वकप में 10 मैचों से कुल 578 रन हो गए हैं और उन्होंने पूर्व श्रीलंकाई कप्तान महेला जयवर्धने को पीछे छोड़ दिया है। विलियमसन कप्तान के तौर पर फाइनल से पहले एक विश्वकप में सर्वाधिक रनों के मामले में जयवर्धने की बराबरी पर थे।

केन विलियमसन विश्वकप के किसी भी सत्र में 500 से अधिक रन बनाने वाले चार कप्तानों में से एक हैं। मैच के बाद केन विलियमसन काफी भावुक नजर आए। विलियम्सन ने 10 मैचों में 82.57 की औसत से 578 रन बनाए। कीवी कप्तान ने दो शतक और पांच अधर्शतक जमाए हैं। 

मैच के बाद केन विलियमसन ने कहा, "हम मैदान में तैयारी के साथ उतरे थे। शायद हमने 10-20 रन कम बनाए। वर्ल्ड कप फाइनल के लिए यह जुझारू स्कोर था। गेंदबाजों ने आखिर तक बल्लेबाजों पर दबाव बनाए रखा और आखिरी ओवर तक मैच को खींचा। इसके बाद सुपर ओवर को भी हम आखिरी गेंद तक ले गए। यह एक शानदार मैच था।" 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER