केरल / लगातार बारिश के चलते भूस्खलन से 10 लोगों की मौत, 12 लोगों को बचाया गया

Zoom News : Aug 07, 2020, 03:32 PM

केरल के मुन्नार में लगातार हो रही बारिश के चलते एक बड़ा भूस्खलन (Landslide) हुआ है. इस हादसे में अब तक 12 लोगों की मौत हो गई है. चाय बागानों में काम करने वाले कई मजदूर फंस गए हैं. स्थानीय अधिकारियों के मुताबिक ये दुर्घटना इडुक्की जिले की है. इन इलाके से भारी बारिश के चलते संपर्क टूट गया है. अब तक मिली जानकारी के मुताबिक 12 लोगों को बचाया गया है. कहा जा रहा है कि करीब 80 लोग यहां रहते हैं.


इलाके में ‘रेड अलर्ट’

अधिकारियों ने बताया कि लगातार बारिश के कारण बिजली की लाइन प्रभावित होने से इलाके में संचार सेवाएं बाधित हैं. भूस्खलन के कारण करीब 10 मजूदरों के घर वहां धंस गए हैं. पुलिस और दमकल कर्मी मौके पर मौजूद हैं और जिला प्रशासन ने अस्पतालों से भी हर स्थिति का सामना करने के लिए तैयार रहने को कहा है. भारत मौसम विज्ञान विभाग ने इलाके में ‘रेड अलर्ट’ भी घोषित कर दिया है।


भारतीय वायु सेना से मांगी गई मदद

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक राहत और बचाव के लिए NDRF की टीम घटनास्थल पर पहुंच गई है. करीब 20 घरों को नुकसान पहुंचा है. मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने कहा कि उन्होंने बचाव कार्यों के लिए राजमाला में हेलीकाप्टर सेवाएं प्रदान करने के लिए भारतीय वायु सेना से संपर्क किया है

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER