Lok Sabha Election / कांग्रेस पर केशव प्रसाद मौर्य का बड़ा हमला- 'अमेठी-रायबरेली सीट किसी की बपौती नहीं है'

Zoom News : Mar 08, 2024, 06:00 PM
Lok Sabha Election: आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर चुनाव आयोग जल्द ही तारीखों का ऐलान कर सकता है। सभी राष्ट्रीय और क्षेत्रीय राजनीतिक दल चुनाव के लिए अपनी-अपनी तैयारियों में लग गए हैं। इस लोकसभा चुनाव में 80 सीटों वाले राज्य उत्तर प्रदेश का सबसे अहम स्थान है। ऐसे में उत्तर प्रदेश के नेताओं के बीच बड़े स्तर पर जुबानी जंग भी शुरू हो चुकी है। इसी क्रम में उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम और भाजपा नेता केशव प्रसाद मौर्य ने कांग्रेस पार्टी पर तीखा निशाना साधा। 

किसी की बपौती नहीं अमेठी-रायबरेली

कांग्रेस पार्टी पर हमला बोलते हुए यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि यूपी की अमेठी/रायबरेली लोकसभा सीट गांधी परिवार की बपौती नहीं है। सोनिया गांधी के बाद राहुल गांधी व प्रियंका गांधी के भी यहां से पलायन करने से स्पष्ट हो गया है कि फिर एक बार मोदी सरकार की गूंज (मां-बेटा-बेटी) की पार्टी कांग्रेस को भी सुनाई देने लगी है। 

स्मृति ईरानी ने भी दिया चैलेंज?

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भी कहा है कि जो लोग कहते हैं कि अमेठी गांधी परिवार का गढ़ है, उन्हें उम्मीदवार घोषित करने में इतना समय क्यों लग रहा है? उनके आत्मविश्वास की कमी आपको बताती है कि अमेठी अब कांग्रेस का गढ़ नहीं है। अगर वह दो सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं तो इसका मतलब है कि वह चुनाव से पहले ही अमेठी से अपनी हार की घोषणा कर रहे हैं। मैंने कहा था कि अगर उनके नेता में हिम्मत है तो बिना मायावती, अखिलेश यादव के सहारे के अकेले सिर्फ अमेठी से चुनाव लड़के क्यों नहीं दिखाते। तो दूध का दूध, पानी का पानी वही हो जाएगा।

स्मृति ईरानी को जयराम रमेश का जवाब

केंद्रीय मंत्री और अमेठी से भाजपा सांसद स्मृति ईरानी के बयान पर कांग्रेस महासचिव संचार प्रभारी जयराम रमेश ने कहा कि स्मृति ईरानी चाहे कुछ भी कहें लेकिन हमारी एक प्रक्रिया है। बैठक में विचार-विमर्श होता है। उसके बाद उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की जाती है। आज या कल उम्मीदवारों की घोषणा की जाएगी। अंतिम निर्णय सीईसी ही लेती है कि राहुल गांधी और प्रियंका गांधी कहां से चुनाव लड़ेंगे। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER