IND vs ENG / केविन पीटरसन हुए इशांत शर्मा के मुरीद, जमकर की तारीफ, जानिए क्या कहा?

Zoom News : Feb 07, 2021, 09:15 AM
IND vs ENG | भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम में खेला जा रहा है। टेस्ट के दोनों ही दिन अभी तक इंग्लैंड के बल्लेबाजों के नाम रहे हैं। इंग्लैंड ने दिन का खेल खत्म होने तक 8 विकेट गंवाकर 555 रन बना लिए हैं और टीम काफी मजबूत स्थिति में नजर आ रही है। कप्तान जो रूट ने अपनी शानदार पारी को जारी रखते हुए टेस्ट क्रिकेट में अपना 5वां दोहरा शतक जड़ा। रूट 100वें टेस्ट मैच में 200 का आंकड़ा पार करने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। हालांकि, दिन के आखिरी के ओवरों में ईशांत शर्मा ने भारतीय टीम की वापसी कराई और लगातार दो गेंद पर पहले बटलर और फिर जोफ्रा आर्चर को चलता किया। इसी बीच, इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन ने ईशांत की जमकर तारीफ की है और उनको अनसंग हीरो बताया है। 

पीटरसन ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, 'ईशांत का यहां शानदार छोटा स्पैल। और मैं कहूंगा कि लाजवाब क्योंकि मैदान पर 170 ओवर जेल की सजा की तरह हैं। वह एक 'अनसंग हीरो (जो शानदार काम करे, लेकिन उतना सम्मान नहीं मिलता) भी हैं। वह भारतीय क्रिकेट में कई वर्षों से है। तेज गेंदबाज के तौर पर यह बहुत ही प्रशंसनीय है।' ईशांत को टेस्ट मैच के पहले दिन कोई भी विकेट नहीं मिला था और दूसरे दिन भी वह अच्छी गेंदबाजी करने के बावजूद किसी भी इंग्लिश बल्लेबाज को अपने जाल में नहीं फंसा सके थे। 

ईशांत चोटिल होने के बाद ऑस्ट्रेलिया दौरे से बाहर हो गए थे और फिट होने के बाद सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट में दिल्ली के लिए खेलते हुए नजर आए थे। पहले टेस्ट में यह उम्मीद की जा रही थी कि जसप्रीत बुमराह के साथ मोहम्मद सिराज को मौका दिया जा सकता है, लेकिन कप्तान कोहली ने ईशांत शर्मा पर विश्वास दिखाते हुए उनको प्लेइंग इलेवन में शामिल किया। ईशांत टेस्ट क्रिकेट में भारत को कई मैचों में यादगार जीत दिला चुके हैं और क्रिकेट का सबसे लंबा फॉर्मेट उनको काफी रास भी आता है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER