Rajasthan / खाप ने महिला पर लगाया अवैध संबंधों का आरोप, सबके सामने निर्वस्त्र कर नहलाया

News18 : Sep 02, 2020, 03:02 PM
सीकर। राजस्थान (Rajasthan) के शेखावाटी इलाके में शर्मसार करने वाली और डरावनी वारदात सामने आई है। यहां खाप पंचायत (Khap Panchayat) ने सभी हदें पार करते हुए एक महिला पर अपने ही परिवार के युवक के साथ अवैध संबंधों (Illegal relation) का आरोप लगाकर उसे ऐसी सजा सुनाई कि सुनने वाली रुह कांप जाये। आरोप है कि खाप पंचायत ने महिला को निर्वस्त्र (Nude) कर उसे सार्वजनिक रूप से सैंकड़ों लोगों के सामने नहलाया गया। गत 21 अगस्त हो हुई इस घटना को लेकर मंगलवार को सांसी समाज ने पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन देकर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

घटना के दौरान करीब 400 लोग मौजूद बताये जा रहे हैं

अखिल राजस्थान सांसी समाज सुधारक एवं विकास न्याय के प्रदेश अध्यक्ष सवाई सिंह मालावत की ओर से मंगलवार को समाज के लोगों के साथ पुलिस अधीक्षक को इस संबंध में ज्ञापन सौंपा गया। इसमें बताया गया है कि घटना 21 अगस्त को जिले के नेछ्वा थाना इलाके के सोला गांव में हुई। वहां सांसी समाज की एक महिला और उसके भतीजे (जेठ के लड़के) को नंगा कर सार्वजनिक रूप से नहलाया गया। खाप पंचायत ने महिला पर आरोप लगाया कि उसके परिवार के युवक के साथ अवैध संबंध हैं। उस दौरान करीब 400 लोग वहां जमा थे, लेकिन किसी ने कोई विरोध नहीं किया। इस दौरान महिला के फोटो भी खींचे गये और वीडियो भी बनाये गये।

51 हजार का आर्थिक दंड भी लगाया

यह कार्य खाप पंचायत की ओर से किया गया है। खाप पंचायत ने महिला एवं उसके भतीजे से 51 हजार का आर्थिक दंड भी लगाया है। समाज ने पुलिस से मांग की है कि इसका थाने में मामला दर्ज कर आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाये। खाप पंचायत के जो लोग इसमें शामिल थे उनसे 51 हजार वापस लेकर पीड़ित महिला को दिलाये जाएं। इसके साथ ही वहां मौजूद भीड़ के खिलाफ कोरोना की एडवाइजरी का उल्लंघन करने का मामला भी अलग से दर्ज किया जाये।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER