Wrestlers Protest / खाप महापंचायत का फैसला, बृजभूषण की 9 जून तक गिरफ्तारी नहीं तो होगा आंदोलन

Zoom News : Jun 02, 2023, 05:36 PM
Wrestlers Protest: पहलवानों के समर्थन में शुक्रवार को हरियाणा के कुरुक्षेत्र में एक और खाप पंचायत की बैठक हुई है, जिसमें भारी हंगामा देखने को मिला है. इस दौरान किसान नेता राकेश टिकैत को हंगामा शांत करवाने के लिए उठना पड़ा. बताया जा रहा है कि खाप के प्रतिनिधि माइक पर भाषण से लोग नाराज हो गए. उनकी नाराजगी फैसला न सुनाने को लेकर रही. हालांकि टिकैत के बीच में आने के बाद बड़ी मशक्कत से माहौल थोड़ा शांत हुआ.

किसान नेता ने दावा किया है वो गांवों में आंदोलन के लिए तैयार बैठे हैं. पीड़ित बेटियां किसी जाति की नहीं हैं. साथ ही साथ उन्होंने साफ कर दिया है कि सरकार से बात किए बिना इस मामले को सुलझाया नहीं जा सकता. पूरे आंदोलन में एक भी हिंसक घटना नहीं हुई. पहलवानों को दबाव की वजह से छोड़ा गया. धरने गांवों में भी चलाए जाएंगे.

पहलवानों के मुद्दे पर ठोस फैसला लेना होगा- राकेश टिकैत

राकेश टिकैत का कहना है कि अब इस दबाव की वजह से सरकार बात करने को तैयार हो रही है. कुरुक्षेत्र के फैसले पर यूपी वालों की नजर है. यहां का फैसला सरकार को बता दिया जाएगा. महापंचायत के फैसले पर विवाद नहीं होना चाहिए. पहलवानों के मुद्दे पर ठोस फैसला लेना होगा. सरकार को भी खाप महापंचायत का फैसला बताना होगा. दरअसल, भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी को लेकर पहलवान आंदोलनरत हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER