IPL 2022 / KKR vs PBKS, IPL 2022 Live Score: रसेल के तूफान में उड़ी पंजाब, KKR की 6 विकेट से धमाकेदार जीत

Zoom News : Apr 01, 2022, 10:25 PM
IPL में आज टूर्नामेंट का 8वां मुकाबला पंजाब किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जा रहा है। KKR के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीता और ड्यू फैक्टर के चलते बॉलिंग का फैसला किया। पंजाब के बैट्समैन आज फेल रहे और पूरी टीम 18.2 ओवर में 137 रन पर आउट हो गई।  

IPL का 8वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स ने 6 विकेट से जीत लिया है। पंजाब ने 138 का टारगेट दिया था, जिसे KKR ने 15वें ओवर में हासिल कर लिया। आंद्रे रसल ने ताबड़तोड़ 70 रन की पारी खेली और 8 सिक्स लगाए।


रबाडा ने बचाई लाज

पंजाब के लिए पहला IPL मैच खेल रहे कगिसो रबाडा 16 गेंदों में 25 रन बनाकर आउट हुए। अपनी पारी में उन्होंने 4 चौके और 1 छक्का लगाया। रबाडा की तूफानी पारी पर ब्रेक आंद्रे रसेल ने लगाया। साउथी ने लॉन्ग ऑफ से भागते हुए आए और डाइव लगाकर कगिसो का बेहतरीन कैच पकड़ा।


स्टार किड्स इन द स्टैंड्स

मैच में KKR को सपोर्ट करने के लिए शाहरुख खान की बेटी सुहाना खान, बेटे आर्यन खान और बॉलीवुड हीरोइन अनन्या पांडे भी वानखेड़े स्टेडियम में पहुंचे हैं। लियाम लिविंगस्टोन के आउट होने के बाद ये सभी खुशी से झूमते नजर आए।


उमेश का पावर प्ले, दो रिकॉर्ड बनाए

KKR के पेसर उमेश यादव ने पहले ही ओवर में पंजाब के कप्तान मयंक अग्रवाल (1) को LBW आउट किया। इस विकेट के साथ ही उमेश IPL पावर प्ले में 50 विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज बने। पावर प्ले में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड संदीप शर्मा (53) के नाम पर दर्ज है। दूसरे नंबर पर जहीर खान और भुवनेश्वर कुमार का नाम आता है। दोनों ने 52-52 विकेट चटकाए। उमेश यादव IPL में किसी एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। इस मैच में यादव ने 23 रन देकर 4 विकेट चटकाए। पंजाब किंग्स के खिलाफ उमेश कुल 33 विकेट ले चुके हैं। उनके बाद किसी एक फ्रेंचाइजी के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में सुनील नरेन का नाम आता है। नरेन ने भी पंजाब के खिलाफ 32 विकेट लिए हैं।


साउथी के 250 विकेट पूरे

कीवी तेज गेंदबाज टिम साउथी ने टी-20 फॉर्मेट में अपने 250 विकेट पूरे कर लिए हैं। साउथी पहले बॉलर बने, जिन्होंने टी-20 क्रिकेट में न्यूजीलैंड के लिए 250 विकेट लिए हो। मैच में उन्होंने 36 रन देकर 2 विकेट चटकाए। टिम ने धवन (16) और शाहरुख (0) को आउट किया।


राजपक्षे ने 344 के स्ट्राइक रेट से बनाए रन

पंजाब के भानुका राजपक्षे ने तूफानी पारी खेलते हुए केवल 9 गेंदों पर 31 रन बनाए। अपनी पारी में श्रीलंकाई खिलाड़ी ने 3 चौके और 3 छक्के जड़े। उनका स्ट्राइक रेट 344.44 का था। भानुका का विकेट शिवम मावी के खाते में आया और टिम साउथी ने मिडऑफ पर उनका कैच पकड़ा। आउट होने से पहले राजपक्षे ने इसी ओवर की पहली गेंद पर चौका और अगली तीन गेंदों पर लगातार 3 छक्के लगाए थे।


पावर प्ले में दोनों टीमों ने दिखाया दम

पावर प्ले में कोलकाता ने मयंक अग्रवाल (1), भानुका राजपक्षे (31) और शिखर धवन (16) के विकेट चटकाए। ये तीनों विकेट उमेश, मावी और साउथी ने लिए। हालांकि पंजाब ने बल्ले से दम दिखाते हुए 10.33 के रन रेट से 62 रन बनाए।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER