सुशांत केस / जानिए मामले की जांच कर रहीं डीआईजी गगनदीप गंभीर कौन हैं

NavBharat Times : Aug 07, 2020, 09:37 AM
नई दिल्ली: अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत केस (Sushant Singh Rajput Death Case) की सीबीआई जांच शुरू हो गई है। देश की इस शीर्ष जांच एजेंसी ने इस मामले में सुशांत की कथित गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती, इंद्रजीत चक्रवर्ती, संध्या चक्रवर्ती, शोविक चक्रवर्ती, सैमुअल मिरांडा, श्रुति मोदी के खिलाफ मामला दर्ज दर्ज किया है। सीबीआई की SIT मनोज शशिधर की अगुआई में जांच करेगी और डीआईजी गगनदीप गंभीर (IPS Gagandeep Gambhir) जांच की निगरानी करेंगी। गंभीर को तेजतर्रार अधिकारी माना जाता है और वह कई हाईप्रोफाइल मामलों की जांच कर चुकी हैं।

गुजरात कैडर की IPS अधिकारी हैं गंभीर

2004 के गुजरात कैडर की आईपीएस अधिकारी गंभीर ने यूपी में अवैध खनन घोटाले और बिहार के सृजन घोटाले तक जैसे बड़े मामलों की तहकीकात में शामिल रही हैं। बिहार के मुजफ्फरपुर की रहने वाली गंभीर की शुरुआती पढ़ाई-लिखाई उसी शहर से हुई। गगनदीप के पिता योगेंद्र सिंह गंभीर ने बताया कि 10वीं की पढ़ाई के बाद वह पंजाब चली गईं। गगनदीप ने हायर एजुकेशन पंजाब विश्वविद्यालय से पूरी की है।

कई हाईप्रोफाइल मामलों की कर चुकी हैं जांच

अब गंभीर को एक और हाईप्रोफाइल मामले की जांच का जिम्मा मिला है। राजपूत के साथ क्या हुआ, उनकी मौत का कारण क्या है? गंभीर को इसकी तह तक जाना होगा। बता दें कि 34 वर्षीय सुशांत अपने फ्लैट के कमरे में मृत पाए गए थे।


सुशांत के पिता ने दर्ज कराई थी रिया के खिलाफ FIR

गुजरात के कई जिलो में वरिष्ठ पदों पर रह चुकीं गगनदीप गंभीर को बड़े मामलों के हैंडल करने का अच्छा अनुभव है। बता दें कि 31 जुलाई को सुशांत के पिता ने पटना के एक थाने में FIR दर्ज करवाई थी। जिसमें सुशांत की कथित गर्लफ्रेंड पर कई आरोप लगाए गए हैं।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER