क्रिकेट / कोहली ने आईसीसी ट्रॉफी क्या आईपीएल तक नहीं जीता है, लेकिन वह नंबर 1 कप्तान हैं: रैना

Zoom News : Jul 12, 2021, 03:42 PM
नई दिल्ली: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब गंवाने के बाद से विराट कोहली अपनी कप्तानी को लेकर आलोचकों के निशाने पर हैं। आईसीसी टूर्नामेंट में लगातार तीसरी हार के बाद विराट को कप्तानी से हटाने की भी मांग की जा रही है। कई पूर्व खिलाड़ियों का मानना है कि टी-20 में टीम इंडिया की कप्तानी रोहित शर्मा को सौंप देनी चाहिए और उनकी अगुवाई में ही भारत को टी-20 विश्व कप खेलना चाहिए। वहीं, कपिल देव, सुनील गावस्कर जैसे महान प्लेयर्स ने कप्तानी को लेकर विराट का समर्थन भी किया है। विराट के साथ इंटरनेशनल क्रिकेट में कई साल खेल चुके भारत के पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना ने भी कोहली की कप्तानी पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। 

'न्यूज 24 स्पोर्ट्स' के साथ बातचीत करते हुए सुरेश रैना ने कहा, 'मुझे लगता है कि वह नंबर वन कप्तान हैं। उनके रिकॉर्ड यह बताते हैं कि उन्होंने काफी कुछ हासिल किया है। मुझे लगता है कि वह दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज हैं। आप आईसीसी ट्रॉफी की बात कर रहे हैं, लेकिन उन्होंने अभी तक आईपीएल तक नहीं जीता है। मेरे हिसाब से उनको थोड़ा टाइम देना चाहिए। एक के बाद एक लगातार दो से तीन वर्ल्ड कप होने हैं, 2 टी-20 वर्ल्ड कप और एक 50 ओवर विश्व कप। फाइनल तक पहुंचना आसान नहीं होता है, कभी-कभी आप कुछ चीजें मिस कर जाते हैं।'

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भारत को मिली हार के पीछे का कारण बताते हुए रैना ने कहा, 'डब्ल्यूटीसी का फाइनल इसका एक उदाहरण है। लोगों ने कहा कि यह कंडिशंस की वजह से हुआ, लेकिन मुझे लगता है कि हमारी बैटिंग में कुछ कमी रही। बड़े बल्लेबाजों को पार्टनरशिप करनी चाहिए और जिम्मेदारी लेनी चाहिए।' रैना ने कहा कि टीम इंडिया चोकर्स नहीं है और उसने दो 50 ओवर वर्ल्ड कप और एक टी-20 विश्व कप अपने नाम किया है। पूर्व बल्लेबाज ने भविष्यवाणी करते हुए कहा कि अगले 12 से 16 महीने के अंदर आईसीसी ट्रॉफी भारत आएगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER