KKR vs DC / कुलदीप यादव के आगे कोलकाता नाइट राइडर्स ने घुटने टेके, आंकड़े दे रहे गवाही

Zoom News : Apr 28, 2022, 09:46 PM
KKR vs DC | चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव के लिए आईपीएल 2022 अब तक बेहद शानदार रहा है। कुलदीप ने लगभग हर मैच में विकेट चटकाए हैं। इस सीजन कई खिलाड़ी अपनी पुरानी टीमों के खिलाफ शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। कुछ खिलाड़ी अपनी पुरानी फ्रेंचाइजी में रहते हुए ज्यादा खुश नहीं थे, जिसके कारण वह इस सीजन नई टीम से जुड़े। लेकिन जारी सीजन में अपनी पुरानी टीम के खिलाफ खेलते हुए ये खिलाड़ी कुछ ज्यादा ही एक्टिव नजर आ रहे हैं। ये कहना गलत नहीं होगा कि वह अपनी पिछली टीम के खिलाफ विलेन का रोल निभा रहे हैं।  इस लिस्ट में डेविड वॉर्नर, राशिद खान, क्रुणाल पांड्या, हार्दिक और कुलदीप यादव जैसे खिलाड़ियों का नाम शामिल है।

लेकिन इन सबमें कुलदीप यादव का नाम सबसे आगे हैं। क्योंकि पिछले कुछ सीजन कोलकाता की टीम का हिस्सा रहे कुलदीप यादव अपने करियर के सबसे खराब दौर से गुजरे थे। लेकिन जैसे ही उन्होंने इस सीजन टीम बदली और दिल्ली कैपिटल्स से जुड़े। वह एक नए और खतरनाक गेंदबाज के रूप में उभरे हैं। 

कुलदीप यादव ने वैसे तो इस सीजन सभी टीमों के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया है। लेकिन अपनी पुरानी फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ उनका प्रदर्शन सिर चढ़कर बोल रहा है। उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ दो मुकाबले में ही 8 विकेट चटका लिए हैं। पहले मैच में कुलदीप को चार विकेट मिला था और दूसरे मैच में भी उन्होंने 4 विकेट चटकाए हैं। 

कुलदीप यादव ने 2019 और 2020 सीजन के दौरान 14 मैच में सिर्फ 5 विकेट झटके थे। लेकिन आईपीएल 2022 में कुलदीप 8 मैचों में 15 विकेट झटक चुके हैं और इसमें से 8 विकेट उन्होंने कोलकाता के खिलाफ ही लिए हैं। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER