पंजाब चुनाव / पाकिस्तान में बैठे आतंकी लखबीर रोडे ने किया सप्लाई; ISYF के गुर्गे से हुई बरामदगी

Zoom News : Jan 13, 2022, 06:28 PM
पंजाब में विधानसभा चुनाव से पहले 2.5 किलो RDX मिलने से हड़कंप मच गया है। इसे पाकिस्तान में बैठे इंटरनेशनल सिख यूथ फैडरेशन (ISYF) के आतंकी लखबीर रोडे ने सप्लाई किया था। पंजाब पुलिस ने कुछ दिन पहले ISYF के 6 आतंकियों को गिरफ्तार किया था। जिनमें से एक आतंकी गुरदासपुर के लखनपाल गांव के अमनदीप कुमार उर्फ मंत्री से पूछताछ के बाद यह विस्फोटक मिला है।

आरडीएक्स के साथ पुलिस ने एक डेटोनेटर, कोडेक्स वायर, 5 एक्सप्लोसिव फ्यूज और तार और AK 47 के 12 जिंदा कारतूस भी बरामद किए हैं। यह वही आतंकी संगठन है, जिसने पठानकोट में आर्मी कैंट के गेट पर ग्रेनेड अटैक किया था।

RDX के जरिए असेंबल करनी थी IED

एसबीएस नगर की एसएसपी कंवरदीप कौर अमनदीप से हुई पूछताछ के बाद तुरंत गुरदासपुर जिले में पुलिस टीमें भेजकर विस्फोटक बरामद किया गया। अमनदीप ने कहा कि इस विस्फोटक के जरिए IEDs को असेंबल किया जाना था। अमनदीप ने बताया कि विस्फोटक की यह खेप उसे इस टेरर मॉड्यूल के हैंडलर सिख भिखारीवाल ने पाकिस्तान में बैठे आतंकी लखबीर रोडे के जरिए भिजवाई थी।

लखबीर रोडे ड्रोन के जरिए पाकिस्तान से भेज रहा विस्फोटक

पुलिस के मुताबिक जून-जुलाई 2021 में पता चला था कि पाकिस्तान में बैठा लखबीर रोडे पंजाब और बाहरी देशों में अपने टेरर मॉड्यूल के जरिए सिलसिलेवार आतंकी घटनाओं को अंजाम देने की कोशिश में है। उसने RDX, टिफिन बम समेत भारी मात्रा में विस्फोटक सीमा पार से भारत में पहुंचाया है। इसके लिए खास तौर पर ड्रोन का इस्तेमाल किया गया है। इसके लिए वह क्रॉस बॉर्डर के स्मगलिंग नेटवर्क का भी इस्तेमाल कर रहा था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER