मोबाइल-टेक / Redmi Note 9 की लॉन्चिंग 20 जुलाई को 48MP कैमरा और 6GB रैम के साथ

Zoom News : Jul 18, 2020, 12:00 PM
शाओमी भारत में 20 जुलाई को अपना नया स्मार्टफोन रेडमी नोट 9 (Redmi Note 9) लाने की तैयारी में है। यह एक प्रीमियम मिड रेंज स्मार्टफोन होगा। नोट 9 सीरीज के दो मॉडल रेडमी नोट 9 प्रो और रेडमी नोट 9 प्रो मैक्स पहले ही भारत में आ चुके हैं। इनकी लॉन्चिंग के समय ही कंपनी ने ऐलान कर दिया था कि रेडमी नोट 9 फोन भी बाजार में उतारा जाएगा।

Gizmochina की रिपोर्ट के मुताबिक, भारत में इस फोन का 3GB रैम वेरिएंट नहीं लाया जाएगा। ग्लोबल मार्केट में यह फोन का बेस वेरियंट है जिसकी कीमत 190 डॉलर (करीब 14,200 रुपये) है। रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत के लिए रेडमी नोट 9 स्मार्टफोन का 6GB रैम वेरियंट लॉन्च किया जाएगा।

48 मेगापिक्सल का क्वाड कैमरा

रेडमी नोट 9 में 6.53 इंच के FHD+ डिस्प्ले दिया गया है। डिस्प्ले की प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 और स्पलैश-प्रूफ नैनो कोटिंग दी गई है। सेल्फी कैमरा के लिए डिस्प्ले के टॉप-लेफ्ट कॉर्नर में पंच-होल दिया गया है। फोन में मीडियाटेक हेलियो G85 प्रोसेसर मिलेगा। फटॉग्रफी के लिए फोन में 48 मेगापिक्सल का क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है।

रियर कैमरा में 48 मेगापिक्सल सेंसर के अलावा 8 मेगापिक्सल का वाइड-एंगल कैमरा, 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस मिलता है। सेल्फी के लिए इसमें 13 मेगापिक्सल का फ्रंट कामरा मिलेगा, जो फेस अनलॉक भी सपॉर्ट करेगा। इसमें 5020mAh की बैटरी दी जाएगी, जो 18W फास्ट चार्जिंग सपॉर्ट करेगी। यह फोन 3.5mm हेडफोन जैक, NFC, IR ब्लास्टर और रियर में फिंगरप्रिंट स्कैनर के साथ आएगा। यह फोन रिवर्स चार्जिंग भी सपॉर्ट करता है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER