देश / CJI ने सीबीआई पर उठाए थे सवाल, किरण रिजिजू बोले- अब पिंजरे का तोता नहीं रह गई जांच एजेंसी

Zoom News : Apr 03, 2022, 10:32 PM
New Delhi : केंद्रीय कानून मंत्री किरण रिजिजू ने कहा कि सीबीआई अब 'पिंजरे का तोता' नहीं है जो किसी के इशारे पर काम करती हो। उन्होंने कहा कि अब सबसे बड़ी आपराधिक जांच एजेंसी अपनी ड्यूटी पूरी करती है। उन्होंने कहा, एक समय था जब लोग कहते थे कि सत्ताधारी पार्टी सीबीआई का इस्तेमाल करती है। उन्होंने कहा, कुछ अधिकारियों की वजह से दिक्कत हुई थी लेकिन अब वे अधिकारी नहीं हैं। 

रविवार को ट्वीट करके किरण रिजिजू ने कहा, सीबीआई अब पिंजरे का तोता नहीं है। यह भारत की सबसे बड़ी जांच एजेंसी के रूप में अपने कर्त्तव्यों का निर्वहन करती है। उन्होंने सीबीआई के अधिकारियों के पहले कॉन्फ्रेंस का वीडियो भी शेयर किया। उन्होंने कहा, आज जो प्रधानमंत्री हैं, वह खुद ही भ्रष्टाचार को खत्म करने में बड़ी भूमिका निभा रहे हैं। 

बता दें कि 1 अप्रै को डीपी कोहली मेमोरियल लेक्चर में चीफ जस्टिस एवी रमना ने कहा था कि सीबीआई की विश्वसनीयता पर कुछ सवाल खड़े हुए हैं। कुछ मामलों में वक्त गुजरने के साथ सीबीआई की कार्रवाई या फिर निष्क्रियता सवालों के घेरे में आ गई। उन्होंने यह भी कहा था कि सभी जांच एजेंसियों को एक छत के नीचे लाने के लिए स्वतंत्र संस्था बनाई जानी चाहिए।

रिजिजू ने कहा, मुझे याद है कि एक समय सत्ता में बैठा हर शख्स जांच में समस्या पैदा करता था। जब सत्ता में भ्रष्टाचार था तो लोग बहुत परेशान थे। सीबीआई के लिए भी स्वतंत्र जांच करना मुश्किल हो गया था। हालांकि उस बात को बीते बहुत दिन हो गए हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER