Cricket / लक्ष्मण ने भारतीय कप्तान की मुख्य खामी बताई

Zoom News : Sep 01, 2021, 08:22 PM

विराट कोहली के 71वें शतक का इंतजार जारी है. करीब 70 साल पहले अपना 70वां शतक पूरा करने के बाद भारत की रन-मशीन पर दबाव बढ़ रहा है. और भारतीय दल इसे अब पहले से कहीं अधिक चाहता है; चूंकि टीम इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में फिर से एक पारी और छिहत्तर रन की हार के साथ हेडिंग्ले में प्रवेश करती है। इस मुद्दे को संबोधित करते हुए, वीवीएस लक्ष्मण ने भारतीय कप्तान को 1 समस्या की सलाह दी है।


भारत के पूर्व बल्लेबाज लक्ष्मण ने कहा कि कोहली ऑफ स्टंप लाइन के बाहर खेलने की वही गलती दोहरा रहे हैं। दाएं हाथ का यह बल्लेबाज पहले ही एक से अधिक उदाहरणों के पीछे फंस चुका है और स्टंप के बाहर गेंद को छोड़ने से संघर्ष करता हुआ प्रतीत होता है।


"मैंने सोचा था कि हेडिंग्ले में दूसरी पारी के भीतर भारत एक बड़ा स्कोर पोस्ट कर सकता है, जबकि दूसरी नई गेंद ली गई थी, मुख्य रूप से जिस तरह से पुजारा और विराट कोहली बल्लेबाजी कर रहे थे।

लक्ष्मण ने समझाया, "हालांकि, कोहली अपने शरीर से दूर ऑफ स्टंप के बाहर लाइन खेलने की अपनी गलती दोहरा रहे हैं और उन्हें उस पर काम करने की आवश्यकता होगी। अगले टेस्ट से पहले ज्यादा समय नहीं बचा है और यह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की चुनौती है।" .


हालाँकि, वह इस दोष को इंगित करने वाले एकमात्र विशेषज्ञ नहीं हैं। यहां तक ​​कि भारत के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर का भी मानना ​​है कि कोहली धैर्य दिखाने में नाकाम रहे हैं. उन्होंने कहा, 'जहाँ तक मेरा सवाल है, निचली पंक्ति यह है कि विराट कोहली ने वह धैर्य नहीं दिखाया है जो इंग्लैंड के गेंदबाजों ने उनके खिलाफ दिखाया है। बस इतना ही फर्क था।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER