Viral News / 'ढाबा वाले बाबा' की तरह खुली बेघर शख्स की किस्मत, हाथ में 12 लाख मिले तो बहने लगे आंसू

Zoom News : Mar 30, 2021, 05:41 PM
अमेरिका में एक व्लॉगर ने एक बेघर व्यक्ति की मदद करते हुए उसके आर्थिक हालातों को बेहतर बनाने का काम किया है। दिल्ली के ढाबे वाले बाबा की तर्ज पर ही एक व्लॉगर ने माइक नाम के इस व्यक्ति की मदद की और उसके लिए 17 हजार डॉलर्स यानी लगभग साढ़े 12 लाख की राशि सोशल मीडिया के जरिए जुटा ली।

46 साल के माइक की मुलाकात फिलिप नाम के इस व्लॉगर से अमेरिका के केनिटक्ट शहर में हुई थी। माइक ने 24 साल के फिलिप से पूछा था कि क्या वो उसकी गाड़ी के शीशों को साफ कर सकता है? पहले तो फिलिप ने उसे इस काम के लिए मना किया लेकिन फिर उसने माइक को अपनी कार में बुला लिया और दोनों के बीच दोस्ती हो गई। 

31 जनवरी को फिलिप ने अपनी कार को केनिटक्ट शहर में पार्क किया हुआ था। उस समय तापमान -10 डिग्री था। फिलिप ने जब देखा कि माइक आधे घंटे से उधर अकेला ही खड़ा है तो उसने माइक के लिए एक सैंडविच ले लिया था और उसे कार में इंवाइट कर लिया था। इसके बाद फिलिप ने उससे पूछा कि क्या माइक उसके डेली व्लॉग्स पर बात करना चाहता है? 

माइक ने अपनी जिंदगी से जुड़े किस्से फिलिप के साथ साझा किए। फिलिप ने इसके बाद माइक के साथ अपनी बातचीत को सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया। सोशल मीडिया पर लोग माइक के एटीट्यूड से काफी इंप्रेस नजर आए। इसके बाद ही कई लोगों ने फिलिप्स से कमेंट्स सेक्शन में पूछा कि क्या वे माइक के लिए डोनेट कर सकते हैं? 

माइक का वीडियो जबरदस्त तरीके से वायरल हो गया था और इसके चलते वो सोशल मीडिया यूजर्स के बीच काफी लोकप्रिय भी हो गए थे। इसके बाद ही फिलिप के फॉलोअर्स और कई सोशल मीडिया यूजर्स ने माइक के लिए 17 हजार डॉलर्स इकट्ठे कर लिए थे। फिलिप ने इसके बाद माइक को अपनी कार में ही ये कैश मनी दे दिया था। माइक इन पैसों को पाकर काफी इमोशनल हो गए थे और उन्होंने फिलिप को गले लगा लिया था। 

अमेरिका के केलिफॉर्निया शहर में रहने वाले फिलिप पिछले कुछ समय से रोड ट्रिप कर रहे हैं और वे अपनी कार में ही रह रहे हैं। उन्होंने कहा कि माइक की मदद करना उनके जिंदगी के सबसे बेहतरीन अनुभवों में से एक था। फिलिप ने कहा कि मैं आठ महीने पहले इस यात्रा के लिए निकला था। मैं अपने घर से निकल कार में ही रहने लगा था और वीडियो बना रहा हूं। 

फिलिप ने कहा कि जब मेरी मुलाकात माइक से हुई तो मैंने उसके साथ एक कनेक्शन महसूस किया। मेरा हमेशा से एक सपना रहा है कि किसी इंसान की आर्थिक मदद के सहारे उनकी जिंदगी में सकारात्मक बदलाव ला सकूं। लेकिन मुझे इस बात का बिल्कुल एहसास नहीं था कि मैं इन आठ महीनों में ही ऐसा कर पाने में कामयाब रहूंगा। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER