FIFA World Cup 2022 Croatia vs Argentina / मेसी के मैजिक से अर्जेंटीना को मिला फीफा वर्ल्ड कप के फाइनल का टिकट, मोड्रिच का सपना टूटा

Zoom News : Dec 14, 2022, 06:08 AM
FIFA World Cup 2022 Croatia vs Argentina : फीफा वर्ल्ड कप 2022 के पहले सेमीफाइनल में अर्जेंटीना के सामने क्रोएशिया की टीम थी, लेकिन इस मैच में लियोनल मेसी की टीम ने पिछले वर्ल्ड कप की रनर अप क्रोएशिया को 3-0 से हरा दिया है. इस मैच का पहला गोल मेसी ने 34वें मिनट में किया. अर्जेंटीना के स्टार खिलाड़ी लियोनल मेसी ने यह गोल पेनल्टी कॉर्नर पर किया. यह मेसी का फीफा वर्ल्ड कप 2022 का पांचवा गोल है जबकि फीफा वर्ल्ड कप इतिहास में मेसी का 11वां गोल है.


5 मिनट में ही अर्जेंटीना ने किया कमाल

अर्जेंटीना के लिए पहला गोल 34वें मिनट में लियोनेल मेसी ने किया। टीम के जूलियन अल्वारेज गेंद को लेकर गोल पोस्ट की तरफ बढ़ रहे थे। इस बीच क्रोएशिया गोलकीपर डोमिनिक लिवाकोविच ने उनपर फाउल कर दिया। गोलकीपर को रेफरी ने येलो कार्ड देते हुए अर्जेंटीना को पेनल्टी दी। लियोनेल मेसी ने इसपर गोल कर अपनी टीम को मुकाबले में 1-0 से आगे कर दिया। उन्होंने पोस्ट को राइट कॉर्नर पर गोल किया।


जूलियन अल्वारेज ने दागे 2 गोल

वहीं, जूलियन अल्वारेज ने अर्जेंटीना के लिए दूसरा गोल किया. जूलियन अल्वारेज ने 39वें मिनट में यह गोल दागा. इस तरह अर्जेंटीना मैच में 2-0 से आगे हो गया. पहले हाफ का खेल खत्म होने तक अर्जेंटीना की टीम 2-0 से आगे थी. इसके बाद दबसरे हाफ में लियोनल मेसी मैच में अपना दूसरा और टीम के लिए तीसरा गोल करने से 58वें मिनट में चूक गए. हालांकि, लियोनल मेसी ने 69वें मिनट में गेंद जूलियन अल्वारेज को पास किया, जिसके बाद युवा खिलाड़ी ने कोई गलती नहीं की. जूलियन अल्वारेज ने मौके को गोल में तब्दील कर दिया. वहीं, इस मैच में जूलियन अल्वारेज का यह दूसरा गोल है.


अल्वारेज को नहीं रोक पाया क्रोएशिया

पहले मौके पर गोलकीपर के फाउल ने 9 नंबर की जर्सी पहने अल्वारेज को गोल करने से गोल दिया। लेकिन 39वें मिनट में उन्होंने अकेले गोल कर अपनी टीम की बढ़त 2-0 से दी। 22 साल के अल्वारेज अकेले ही अपने हाफ से गेंद लेकर क्रोएशिया के गोल पोस्ट के पास पहुंच गए। इस दौरान उन्होंने क्रोएशिया के कई खिलाड़ियों को छकाते हुए गोल किया। उनका बैलेंस भी खराब हुआ लेकिन इसका कोई असर नहीं हुआ और अपनी टीम को मुकाबले में दोगुनी बढ़त दिला दी।


दूसरे हाफ में नॉकआउट पंच

पहले हाफ में दो गोल खाने के बाद क्रोएशिया के खेल हो चुका था। रही-सही कसर दूसरे हाफ में पूरी हो गई। क्रोएशिया वापसी के लिए जूझ ही रहा था कि अल्वारेज ने 69वें मिनट में मुकाबला का तीसरा गोल दाग दिया। इस गोल ने न सिर्फ अर्जेंटीना का फाइनल में पहुंचा तय कर दिया, बल्कि क्रोएशिया का सपना भी तोड़ दिया।


क्रोएशिया की स्टार्टिंग इलेवन इस प्रकार थी-

डोमिनिक लिवाकोविच (गोलकीपर), बोर्ना सोसा, इवान पेरिसिच, देजन लोरेन, माटेओ कोवाचिच, आंद्रेज क्रेमेरिच, लुका मोद्रिच, मार्सेलो ब्रोजोविच, मारियो पासालिच, जोस्को ग्वार्दिओल, जोसिप जुरानोविच


अर्जेंटीना की स्टार्टिंग इलेवन इस प्रकार थी-


एमिलियानो मार्टिनेज (गोलकीपर), क्रिस्टियन रोमेरो, निकोलस ओटामेंडी, नाहुएल मोलिना, निकोलस टैगलियाफिको, लिएंड्रो परेडेस, रोड्रिगो डी पॉल, एलेक्सिस मैक एलिस्टर, एंजो फर्नांडीज, जूलियन अल्वारेज, लियोनेल मेसी

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER