FIFA World Cup / फीफा विश्वकप 2022 के फाइनल के बाद संन्यास ले लेंगे लियोनल मेसी?

Zoom News : Dec 14, 2022, 02:13 PM
Lionel Messi Retirement FIFA WC 2022: अर्जेंटीना ने फीफा विश्वकप 2022 के फाइनल में जगह बना ली है. टीम ने सेमीफाइनल मैच में क्रोएशिया पर शानदार जीत दर्ज की थी. अब फाइनल मैच से ठीक पहले बड़ी खबर सामने आई है. अर्जेंटीना के दिग्गज खिलाड़ी और कप्तान लियोनल मेसी फीफा विश्वकप 2022 के फाइनल मैच के बाद संन्यास का ऐलान कर सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मेसी ने संन्यास लेने की बात की पुष्टि की है. मेसी अपने करियर का आखिरी विश्वकप खेल रहे हैं.

मेसी की कप्तानी वाली टीम अर्जेंटीना ने सेमीफाइनल में शानदार प्रदर्शन करते हुए क्रोएशिया पर जीत दर्ज की थी. इसके बाद मेसी के संन्यास की खबर सामने आ गई. हिन्दुस्तान टाइम्स पर छपी एक खबर के मुताबिक मेसी ने संन्यास की पुष्टि की है. मेसी ने कहा, ''मैं इस बात को लेकर खुश हूं कि विश्वकप का सफर फाइनल मैच में खेलने के साथ खत्म करूंगा. अगला विश्वकप काफी वक्त के बाद आएगा और मुझे नहीं लगता है कि तब तक मैं यह कर पाऊंगा. इस तरह से फिनिश करना बेस्ट है.'' 

अगर मेसी के करियर की बात करें तो वह शानदार रहा है. उन्होंने अर्जेंटीना के लिए अभी तक 171 मैच खेले हैं और इस दौरान 96 गोल किए हैं. उन्होंने इस साल अपनी टीम के लिए 9 मैच खेले हैं और 16 गोल किए हैं. मेसी ने 2021 में 16 मैच खेलते हुए 9 गोल किए थे. उन्होंने अर्जेंटीना के लिए इंटरनेशनल करियर की शुरुआत साल 2005 में की थी. मेसी ने सीनियर टीम के लिए 2005 में तीन मैच खेले थे. हालांकि वे एक भी गोल नहीं कर पाए थे. 

गौरतलब है कि अर्जेंटीना ने क्वार्टर फाइनल मैच में नीदरलैंड्स के खिलाफ रोमांचक जीत दर्ज की थी. फुल टाइम होने तक दोनों ही टीमें 2-2 की बराबरी पर थीं. इसके बाद पेनल्टी शूटआउट हुआ, जिसमें अर्जेंटीना ने 4-3 से जीत दर्ज की. इसके बाद अर्जेंटीना ने सेमीफाइनल में क्रोएशिया पर 3-0 से जीत दर्ज की. अब मेसी की टीम 18 दिसंबर को फाइनल मैच खेलेगी. 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER