Special / इस देश में खत्‍म हुआ Covid-19 Lockdown, सड़कों पर Kiss करके जश्‍न मना रहे लोग

Zoom News : May 14, 2021, 03:02 PM
मैड्रिड: कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण लंबे समय से प्रतिबंधों में रह रहे स्‍पेन (Spain) के लोगों में उस समय जश्‍न का माहौल दिखा, जब यहां लॉकडाउन (Lockdown) खत्‍म होने की घोषणा कर दी गई। लोग जश्‍न मनाने सड़कों पर उतर आए। इस दौरान कई कपल एक-दूसरे को Kiss करते नजर आए।

79 हजार लोगों की हुईं हैं मौतें

जश्‍न को देखते हुए स्पेन की सरकार ने भी सावधानी बरतने का आग्रह किया है। मैड्रिड के मेयर ने कहा है कि स्वतंत्रता का यह मतलब नहीं कि सड़क पर शराब पार्टियां की जाएं। देश की उप-प्रधानमंत्री कारमेन केल्वो ने भी कहा है कि महामारी अभी खत्‍म नहीं हुई है, लोग सुरक्षा उपायों का पालन करें। बता दें कि स्पेन में कोरोना से लगभग 79,000 लोगों की मौतें हुई हैं।

भारी पड़ सकती है लापरवाही

होटलों में भी खासी चहल-पहल देखी गई। यहां काम करने वाले कर्मचारी भी खुश नजर आए। अब ये होटल रात 1 बजे तक खुले रह सकेंगे। वहीं इन स्थितियों को देखते हुए विशेषज्ञों ने चेतावनी दी है कि महामारी को हल्के में लेना भारी पड़ सकता है। अभी महामारी खत्‍म नहीं हुई है और अभी भी कई लोग संक्रमित हैं, जो वायरस फैला सकते हैं। लिहाजा सतर्कता जरूरी है। 

बार्सिलोना-मैड्रिड में जमकर हुईं पार्टियां

इस दौरान सबसे ज्‍यादा पार्टियां बार्सिलोना और मैड्रिड में हुईं। यहां कई कपल्‍स एक-दूसरे को किस कर रहे थे। मैड्रिड में काफी देर तक लोग बिना मास्क लगाए सड़कों पर डांस करते रहे। वहीं बार्सिलोना में लोग समुद्र तट के पास इकट्ठा हो गए।

नहीं लगाए थे मास्‍क

रायटर्स में छपी रिपोर्ट के मुताबिक इस दौरान पुलिस को काफी संघर्ष करना पड़ा। उन्‍हें लोगों को बताना पड़ा कि सड़कों पर शराब पीना प्रतिबंधित है। वहीं बड़ी संख्‍या में लोग बिना मास्‍क लगाए पार्टी कर रहे थे।

अक्‍टूबर से लगी थी इमरजेंसी

'द सन' की एक रिपोर्ट के मुताबिक स्पेन में कोरोना महामारी से निपटने के लिए पिछले साल के अक्टूबर महीने से ही इमरजेंसी लगी थी। इस प्रतिबंध को पिछले दिनों हटा लिया गया। कई महीनों बाद लॉकडाउन खत्‍म होने की घोषणा के बाद लोग जश्‍न के मूड में आ गए।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER