Corona Effect / इस राज्य में 30 अप्रैल तक बढ़ा Lockdown, मुख्यमंत्री ने किया ऐलान

Zee News : Apr 09, 2020, 01:10 PM
ओडिशा में 30 अप्रैल तक बढ़ा Lockdown, मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने किया ऐलानचंदन पाइकराय, भुवनेश्वर: देशभर में लागू 21 दिनों के लॉकडाउन (Lockdown) का आज 16वां दिन है। हालांकि जितनी तेजी से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं उन्हें देखते हुए 15 अप्रैल से लॉकडाउन खुल जाएगा ये कहना काफी मुश्किल है। अब खबर आ रही है कि ओडिशा में लॉकडाउन को बढ़ाकर 30 अप्रैल तक कर दिया गया है। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कैबिनेट मीटिंग में यह फैसला लिया है। लॉकडाउन की समय सीमा बढ़ाने वाला ओडिशा पहला राज्य है। 

सीएम ने केंद्र से 30 अप्रैल तक ट्रेन और हवाई सेवा शुरू नहीं करने का अनुरोध भी किया है। बता दें कि पीएम मोदी पहले ही साफ कर चुके हैं कि देशभर में एक साथ लॉकडाउन नहीं खोला जा सकता है। 

राज्य के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने गुरुवार को कहा कि लॉकडाउन की समय सीमा 30 अप्रैल तक बढ़ा दी गई है। 17 जून तक सभी स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में एक लाख लोगों पर रैपिड कोरोना टेस्ट किए जाएंगे। 

मुख्यमंत्री ने राज्य के लोगों को बंद के दौरान पूर्ण सहयोग के लिए धन्यवाद दिया। सीएम ने कहा कि 3 महीने के लिए खाद्य सुरक्षा योजना के तहत लाभार्थियों को भोजन प्रदान किया जाएगा। 

सीएम ने बताया कि 15 अप्रैल से ओडिशा के सभी जिलों में 6000 हजार आइसोलेटेड बेड सक्रिय होंगे। साथ ही राज्य रोजाना 1000 कोरोना मरीजों का टेस्ट करने में सक्षम हो जाएगा।  

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER