Punjab / लुधियाना में दो साल में स्वाइन फ्लू से पहली मौत

Zoom News : Aug 19, 2021, 08:30 PM

लुधियाना यहां तक ​​​​कि कोविड -19 की तीसरी लहर एक खतरा बनी हुई है, शहर ने जनवरी 2019 के बाद से स्वाइन फ्लू के कारण अपनी पहली मौत का सुझाव दिया है। लुधियाना के सिविल जनरल प्रैक्टिशनर डॉ किरण अहलूवालिया ने कहा कि ओल्ड सिटी क्षेत्र की एक 59 वर्षीय महिला की मृत्यु हो गई। बुधवार को एक निजी स्वास्थ्य केंद्र में स्वाइन फ्लू के चलते।


स्वाइन फ्लू एक संक्रामक श्वसन संदूषण है जो एक इन्फ्लूएंजा वायरस तनाव के कारण होता है जो सूअरों से विकसित होता है। इसके प्रमुख लक्षण हैं बुखार, खांसी, गले में खराश, ठंड लगना, कमजोर जगह और फ्रेम में दर्द। बच्चों, गर्भवती महिलाओं और वृद्धों में इस बीमारी के होने की संभावना अधिक होती है।


“लक्ष्मी सिनेमा क्षेत्र के पास एक कॉलोनी की महिला को स्वाइन फ्लू के लक्षण के बाद हर हफ्ते दयानंद मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में जोड़ा गया। स्वाइन फ्लू से जुड़े प्रोटोकॉल के बाद बुधवार को उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया, ”सिविल जनरल प्रैक्टिशनर ने कहा, जिसमें अत्यधिक सतर्कता बरती गई है और उसके आवास के आसपास के क्षेत्र को बंद कर दिया गया है।


स्वास्थ्य शाखा ने महिला की बेटी, दामाद और पोते-पोतियों के रोगनिरोधी (निवारक) उपचार शुरू कर दिए हैं। शाखा ने अतिरिक्त रूप से मनुष्यों को घनी आबादी वाले क्षेत्रों से दूर रहने की सलाह दी है यदि वे फ्लू जैसे लक्षणों के साथ नीचे रखे गए हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER