CSK VS PBKS IPL LIVE / महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर बैटिंग चुनी

Zoom News : Apr 30, 2023, 03:06 PM
इंडियन प्रीमियर लीग का 999वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और पंजाब किंग्स (PBKS) के बीच एमए चिदंबरम स्टेडियम (चेपॉक) में दोपहर 3.30 बजे से खेला जाएगा। यह मौजूदा सीजन का 41वां मैच है। चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर बैटिंग करने का फैसला लिया है।


चेन्नई के घरेलू मैदान चेपॉक पर खेले गए अब तक छह मुकाबलों में से पंजाब को सिर्फ दो में जीत मिली। वहीं चार मैचों में चेन्नई ने बाजी मारी है।


दोनों टीमें इस सीजन में पहली बार आमने-सामने होंगी। दोनों को पिछले मैच में हार का सामना करना पड़ा है। चेन्नई को राजस्थान रॉयल्स ने 32 रन से हराया तो वहीं पंजाब को लखनऊ सुपर जाइंट्स ने 56 रन से शिकस्त दी। दिन के दूसरे मुकाबले में मुंबई इंडियंस (MI) और राजस्थान रॉयल्स (RR) की टीमें आमने-सामने होंगी।


आगे स्टोरी में हम दोनों टीमों का हेड टु हेड रिकॉर्ड, टॉप प्लेयर्स, पिच रिपोर्ट, वेदर कंडीशन, पॉसिबल प्लेइंग-11 और इम्पैक्ट प्लेयर्स जानेंगे...


चन्नई ने 8 में से 5 मैच जीते

चेन्नई सुपर किंग्स ने इस सीजन में अब तक आठ मैच खेले हैं। जिनमें उसे पांच में जीत और तीन मैचों में हार मिली। CSK अपना पिछला मैच राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हार गई थी। टीम के अभी 10 अंक हैं।


पंजाब के खिलाफ टीम के 4 विदेशी खिलाड़ी डेवोन कॉन्वे, मोईन अली, मथीशा पथिराना और महीश तीक्षणा हो सकते हैं। इनके अलावा महेंद्र सिंह धोनी, ऋतुराज गायकवाड और तुषार देशपांडे जैसे खिलाड़ी भी टीम को स्ट्रॉन्ग बना रहे हैं।


पंजाब ने 8 में से 4 मैच जीते

पंजाब किंग्स ने इस सीजन में अब तक आठ मैच खेले हैं। जिनमें उसे चार में जीत और चार मैचों में हार मिली। PBKS को पिछले मैच में लखनऊ से हार मिली थी। PBKS के अभी 8 अंक हैं। चेन्नई के खिलाफ टीम के 4 विदेशी खिलाड़ी सिंकदर रजा, लियाम लिविंगस्टोन, सैम करन और कगिसो रबाडा हो सकते हैं। इनके अलावा शिखर धवन, अर्शदीप सिंह और शाहरुख खान जैसे खिलाड़ी टीम को स्ट्रॉन्ग बना रहे हैं।


हेड टु हेड में चेन्नई आगे

चेन्नई और पंजाब के बीच अभी तक कुल 27 मैच खेले गए हैं और इनमें चेन्नई का पलड़ा भारी रहा। चेन्नई के हिस्से 15 मैचों में जीत आई जबकि 12 मैचों में पंजाब को जीत मिली।


पिच रिपोर्ट

चेपॉक स्टेडियम की पिच पर स्पिन गेंदबाजों का बोलबाला रहता है जबकि बल्लेबाजों का इस पिच रन बनाना बहुत मुश्किल होता है। लेकिन इस सीजन के शुरुआती मैचों में इस मैदान पर खूब रन बने हैं। ऐसे में आज की पिच भी बैटिंग के लिए मददगार हो सकती है।


वेदर कंडीशन

चेन्नई में रविवार का मौसम कुछ ठीक नहीं रहेगा। बादल छाए रहेंगे, बारिश की संभावना है और आंधी भी आ सकती है। यहां रविवार का टेम्परेचर 34 से 27 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा।


दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11...

चेन्नई सुपर किंग्स : महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड, डेवोन कॉन्वे, अजिंक्य रहाणे, मोईन अली, शिवम दूबे, रवींद्र जडेजा, मथीशा पथिराना, तुषार देशपांडे, आकाश सिंह और महीश तीक्षणा।

इम्पैक्ट प्लेयर : अंबाती रायडु, राजवर्धन हंगरगेकर, शेख रशीद।


पंजाब किंग्स : शिखर धवन (कप्तान), अथर्व तायड़े, सिंकदर रजा, लियाम लिविंगस्टोन, सैम करन, जितेश शर्मा, शाहरुख खान, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, गुरनूर बरार और अर्शदीप सिंह।

इम्पैक्ट प्लेयर्स : प्रभसिमरन सिंह, मोहित राठी, ऋषि धवन, मैथ्यू शॉर्ट और हरप्रीत बरार।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER