Sandeshkhali Case / संदेशखाली का मुख्य आरोपी टीएमसी नेता शाहजहां शेख हुआ गिरफ्तार, 5 जनवरी से था फरार

Zoom News : Feb 29, 2024, 08:28 AM
Sandeshkhali Case: संदेशखाली का हैवान टीएमसी नेता शाहजहां शेख गिरफ्तार किया जा चुका है। पश्चिम बंगाल पुलिस ने शाहजहां शेख को उत्तर 24 परगना के मिनाखा इलाके से गिरफ्तार किया है। बता दें कि शाहजहां शेख 5 जनवरी से फरार था। उस पर ईडी की टीम पर हमले का भी आरोप हैं। बताया जा रहा है कि पुलिस ने शाहजहां को आज सुबह ही सरबेरिया इलाके से उठाया है। फिलहाल उसे बशीरहाट में पुलिस लॉकअप में रखा गया है।

शाहजहां शेख को क्यों ढूंढ रही थी पुलिस?

बता दें कि तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) नेता शाहजहां शेख संदेशखाली में महिलाओं पर यौन अत्याचार और जमीन हड़पने और ईडी के ऊपर हमला कराने के मामले का मुख्य आरोपी है। पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली में 5 जनवरी को लगभग एक हजार लोगों की भीड़ ने ईडी के अधिकारियों पर उस वक्त हमला कर दिया था जब वे राज्य में कथित राशन वितरण घोटाले की जांच के सिलसिले में शेख के परिसर पर छापेमारी के लिए गये थे। 

शाहजहां की चलती है जुल्म की सरकार

जब शाहजहां शेख और उसके साथी उत्तम सरदार और शिबू हाजरा के जुल्म की कहानियां संदेशखाली से निकलकर बाहर आईं, तो हर कोई हैरान रह गया। शाहजहां के बारे में पीड़ित महिलाओं ने बताया कि संदेशखाली में शाहजहां के लोग सरकारी योजनाओं का पैसा देने के लिए बुलाकर बलात्कार करते हैं। शहजहां के दोनों गुंडें उत्तम सरदार और शिबू हाजरा मिलकर यातनाएं देते थे। शाहजहां शेख की संदेशखाली के पूरे इलाके में जुल्म की सरकार चलती है। बता दें कि संदेशखाली कोलकाता से सिर्फ 75 किलोमीटर दूर है, लेकिन बीजेपी का आरोप है कि टीएमसी की छत्रछाया में शाहजहां को किसी बात का खौफ नहीं था। 

संदेशखाली में क्या करता था शाहजहां

दरअसल, संदेशखाली-1 और संदेशखाली-2, बंगाल के जिला नॉर्थ 24 परगना के सब डिवीजन बशीरहाट में दो ब्लाक हैं। संदेशखाली-2 कालिंदी नदी के इस पार है और संदेशखाली-1 नदी की दूसरी तरफ है। संदेशखाली-1 ब्लॉक एक तरह का आईलैंड है। यहां पहुंचने के लिए नदी पार करनी पड़ती है। नाव से जाना पड़ता है। शहजहां शेख संदेशखाली-2 ब्लाक में रहता है, लेकिन नदी के उस पार संदेशखाली -1 ब्लॉक में उसके दो गुंडे - उत्तम सरदार और शिवप्रसाद हाजरा उर्फ शिबू हाजरा शाहजहां का कारोबार देखते हैं। 

ये दोनों संदेशखाली-1 के लोगों के ऊपर अत्याचार करते हैं। महिलाओं के साथ रेप करते हैं और शाहजहां शेख के पास लड़कियों को जबरदस्ती भेजते हैं। आरोप हैं कि शाहजहां शेख संदेशखाली-1 में महिलाओं पर अत्याचार करता था और महिलाओं को रात के अंधेरे में खींचकर ले जाता है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER