Canada Plane Crash / कनाडा में हुआ बड़ा विमान हादसा, दो भारतीय पायलट सहित 3 की हुई मौत

Zoom News : Oct 07, 2023, 04:00 PM
Canada Plane Crash: कनाडा के ब्रिटिश कोलंबिया में शनिवार को एक छोटा विमान हादसे का शिकार हो गया. घटना में दो भारतीय ट्रेनी पायलट समेत तीन लोगों की मौत हो गई है. कनाडा पुलिस को घटना की जानकारी स्थानीय समयानुसार दोपहर 2 बजे के आसपास मिली. जानकारी के मुताबिक, दो इंजन वाला हल्का विमान पाइपर पीए-34 सेनेका चिलिवैक शहर के करीब एक एक पहाड़ी इलाके में क्रैश हो गया. बताया जा रहा है कि उड़ान भरते वक्त विमान पेड़ों और झाड़ियों से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया.

हादसे में जान गंवाने वाले दोनों ट्रेनी पायलटों की पहचान अभय गडरू, यश विजय रामुगड़े के रूप में हुई है, जो कि मुंबई के रहने वाले बताया जा रहा हैं. कनाडा के परिवहन सुरक्षा बोर्ड ने कहा है कि वो मामले की जांच के लिए टीम घटनास्थल पर भेज रहा है. घटनास्थल पर मौजूद कनाडा पुलिस ने कहा है कि फिलहाल हादसे वाली जगह को कंट्रोल में ले लिया गया है और घटना में तीन लोगों की मौत के अलावा और किसी के घायल होने या फिर लापता होने की सूचना नहीं है.

ब्राजील में भी क्रैश हुआ था विमान

बता दें कि हाल फिलहाल में ब्राजील के अमेजन राज्य में एक बड़ा विमान हादसा देखने को मिला था, जिसमें पायलट समेत 14 लोगों की मौत हो गई थी. यह विमान हादसा अमेजन के भीतरी इलाके में हुआ था. ब्राजील की मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यह हादसा उस वक्त हुआ जब विमान ब्रासीलिया शहर उतरने की कोशिश कर रहा था. मौसम खराब होने और भारी बारिश की वजह से विमान लैंड नहीं कर पाया और हादसे का शिकार हो गया.

मछली पकड़ने के लिए जा रहे थे

घटना के बाद पता चला कि विमान में सभी सभी यात्री शौकिया तौर पर मछली पकड़ने जा रहे थे. विमान को उनमें से एक बिजनेसमैन ने किराए पर लिया था. घटना से पहले भी वो बिजनेसमैन अक्सर अपने दोस्तों के साथ मछली पकड़ने के लिए ब्रासीलिया आते-जाते थे.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER