TMC / ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल के भबनीपुर से अपने अभियान की शुरुआत की

Zoom News : Sep 08, 2021, 08:55 PM

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की अध्यक्ष ममता बनर्जी ने बुधवार को निर्वाचन क्षेत्र के भीतर पार्टी समर्थकों की एक सभा को संबोधित करके भवानीपुर चुनाव के लिए अपने प्रचार अभियान की शुरुआत की। उन्होंने कथित तौर पर राजनीतिक प्रतिशोध में शामिल होने के लिए भाजपा पर ध्यान केंद्रित किया।


“उपचुनाव की तारीखों की घोषणा के ठीक बाद, तृणमूल कांग्रेस [TMC] के नेताओं को केंद्रीय कंपनियों के माध्यम से बुलाया जा रहा है। अभिषेक [टीएमसी महासचिव अभिषेक बनर्जी] और पार्थ [टीएमसी प्रमुख पार्थ चटर्जी] को नोटिस भेजे जा रहे हैं। उन्होंने कंपनियों को श्री बनर्जी के खिलाफ आरोपों की जांच करने की चुनौती दी।


कोयला चोरी के मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा श्री बनर्जी को दूसरा नोटिस दिए जाने के बाद उनकी टिप्पणी आई है।


मुख्यमंत्री को उपचुनाव में खड़ा होना पड़ा क्योंकि वह नंदीग्राम में भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी से 1956 मतों के मामूली अंतर से हार गईं। उन्होंने कहा, 'भाजपा की साजिश के कारण मुझे एक बार फिर चुनाव लड़ना चाहिए। इस मामले को लेकर हमारे पास लंबे समय से कोर्ट रूम तक है। अगर याचिका के भीतर कोई योग्यता नहीं हो सकती है, तो अदालत अब इसे सामान्य नहीं कर सकती है, ”उसने कहा।


नवीनतम चुनावों का जिक्र करते हुए, जिसमें टीएमसी ने 294 सदस्यीय विधानसभा के भीतर 213 सीटों पर जीत हासिल करके भाजपा पर एक शक्तिशाली जीत दर्ज की, उन्होंने जोर देकर कहा कि केंद्र, उसकी सभी कंपनियां और भाजपा की 'नकद शक्ति' और 'मांसपेशी शक्ति'। उसे हराओ। उन्होंने देखा कि नंदीग्राम में उन पर जानबूझकर हमला किया गया था, जिसमें उन्हें पैर में चोट लगी थी और पूरे चुनाव प्रचार के दौरान उन्हें व्हीलचेयर तक ही सीमित रहना पड़ा था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER