'INDIA' Alliance / बंगाल में अकेले चुनाव लड़ेंगी ममता बनर्जी- I.N.D.I.A गठबंधन को लगा बड़ा झटका

Zoom News : Jan 24, 2024, 01:00 PM
'INDIA' Alliance: लोकसभा चुनाव के नजदीक आते ही विपक्षी दलों के गठबंधन I.N.D.I.A में बिखराव शुरू हो गया है। बीते कई दिनों से कांग्रेस से नाराजगी जता रही पश्चिम बंगाल की सीएम और तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी ने ऐलान कर दिया है कि उनकी पार्टी पश्चिम बंगाल की सभी सीटों पर अकेले ही चुनाव लड़ेंगी। ममता बनर्जी का कहना है कि पश्चिम बंगाल में कांग्रेस के साथ तृणमूल कांग्रेस का गठबंधन नहीं है।

कांग्रेस पार्टी के साथ मेरी कोई चर्चा नहीं- ममता

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी के साथ मेरी कोई चर्चा नहीं हुई। मैंने हमेशा कहा है कि बंगाल में हम अकेले लड़ेंगे। मुझे इस बात की चिंता नहीं है कि देश में क्या किया जाएगा लेकिन हम एक धर्मनिरपेक्ष पार्टी हैं। और बंगाल में हम अकेले ही बीजेपी को हरा देंगे। ममता ने कहा कि मैं भारत गठबंधन का हिस्सा हूं। राहुल गांधी की न्याय यात्रा हमारे राज्य से गुजर रही है लेकिन हमें इसके बारे में सूचित नहीं किया गया है। 

क्यों बिगड़ी बात?

सीट बंटवारे पर कांग्रेस और टीएमसी के बीच बात नहीं बनी. सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस 10-12 सीटों की मांग कर रही थी लेकिन टीएमसी केवल 2 सीटें देने को तैयार थी. मगर कांग्रेस इस पर राजी नहीं थी. बस यहीं बात बिगड़ गई. सूत्रों के मुताबिक TMC ने कांग्रेस को साल 2019 के लोकसभा में कांग्रेस की जीती दो सीटें बहरामपुर और मालदा दक्षिण देने की पेशकश कर रही थी, लेकिन कांग्रेस इस पर राजी नहीं थी. इस ऐलान के बाद ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी बंगाल की सभी 42 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी.

अधीर ने दिया था ‘एकला चलो’ का संदेश

बता दें कि बंगाल कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अधीर चौधरी ने शनिवार को ‘एकला चलो’ का संदेश दिया था. सिलीगुड़ी में एक कार्यक्रम के दौरान अधीर ने कहा था कि मैंने लड़ाई कर ही जीत हासिल की है. मेरे लिए लड़ना आखिरी चीज है. मुझे किसी की परवाह नहीं, मुझे राजनीति की परवाह नहीं. मैंने जो किया है वह करके दिखाया है. मैं जानता हूं कि मुझे लड़ना है और जीतना है. मैंने बीजेपी, तृणमूल के खिलाफ जीत हासिल की. 100 बार लड़ने को तैयार है. कांग्रेस सब कुछ कर सकती है.

बंगाल किम जोंग की भूमिका में ममता

बंगाल में टीएमसी के अकेले चुनाव लड़ने के ऐलान के बाद केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने एक बड़ा बयान दिया. बीजेपी के इस नेता ने कहा कि बंगाल में ममता किम जोंग की भूमिका में हैं. बंगाल में टीएमसी को हटाना बहुत जरूरी है. गिरिराज सिंह ने कहा कि कांग्रेस-टीएमली में छत्तीस का आंकड़ा है. ये स्वार्थों का गठबंधन है. राहुल के लिए ममता क्यों सीट छोड़ेंगी.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER