विदेश / इटली के शख्स ने कोविड-19 वैक्सीन सर्टिफिकेट के लिए नकली हाथ पर टीका लगवाने की कोशिश की

Zoom News : Dec 04, 2021, 03:09 PM
रोम: विश्व कोरोना के कहर से जूझ रहा है। भारत समेत कई देशों में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Corona Omicron Variant) का डर बना हुआ हैं। फिर एक बार कोरोना की नई लहर का खतरा मंडरा रहा है। जिससे भारत समेत कई देशों ने कोरोना का टिका लगाना अनिवार्य कर दिया है। ऐसे में कोरोना वैक्सीन से जुड़ी अजीबोगरीब खबर (Corona Vaccine Weird News) सामने आ रही है। ऐसी ही एक खबर इटली (Italian Man Dodge Vaccine with Silicon Arm) की है। यहां एक शख्स ने कोरोना वैक्सीन से बचने के लिए ऐसा तरकीब निकला कि जानकार हर कोई दंग रह गया। हालांकि, शख्स की चोरी पकड़ी गई है।   

नर्स को हुआ व्यक्ति पर शक

दरअसल नॉर्थवेस्ट इटली के बिएला (Biella) में एक 50 साल के शख्स ने कोरोना वैक्सीन का सर्टिफिकेट हासिल करने की लालच में वैक्सीन लगवाने पहुंचा था। वहां पहुंचकर जब वो वैक्सीन लगवाने के लिए बैठा तो नर्स ने उससे शर्ट की स्लीव ऊपर करने के लिए कहा। शख्स ने शर्ट के ऊपर के कुछ बटन खोलकर अपनी बांह का कुछ हिस्सा सामने किया। जब नर्स ने इंजेक्शन लगाने से पहले उस हिस्से को छुआ तो उसे कुछ शक हुआ। स्किन को छूने से वो काफी अलग लग रही थी। 

असली हाथ पर जोड़ा सिलिकॉन से बना हाथ

नर्स समझ गई कुछ तो गड़बड़ है इसलिए उसने शख्स से पूरा हाथ दिखने के लिए कहा। जब नर्स नहीं मानी तो शख्स को हाथ दिखाना पड़ा। शख्स का हाथ देखते ही नर्स हैरान रह गई। वो सिलिकॉन (Silicon Hand to get Corona Vaccine) से बना नकली हाथ था जिसपर आदमी वैक्सीन लगवाने पंहुचा था।  शख्स नर्स को घूस देकर मामला शांत करवाना चाहता था। घटना के बाद अब शख्स के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है।

ऑडिटी सेंट्रल वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक शख्स को काम और ट्रैवेल करने के लिए सर्टिफिकेट की जरूरत थी मगर वो वैक्सीन लगवाने से डरता था इसलिए असल में टीका नहीं लगवाना चाहता था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER