उत्तर प्रदेश / सिगरेट पीने की शिकायत करने की धमकी देने पर यूपी में किशोर ने की नाबालिग की हत्या

Zoom News : May 11, 2021, 01:53 PM
लखनऊ: लखनऊ के गुड़म्बा गांव में सात मई से लापता 13 वर्षीय सौरभ को उसके पड़ोस में ही रहने वाले 15 साल के दोस्त ने बेरहमी से मार डाला। पहले उसका गला दबाया, फिर उसके दोनों हाथों की नसें काट दी। मौत होने के बाद उसके शव को खंडहर नुमा मकान में ईंटों के ढेर के नीचे दबा दिया। सौरभ का कुसूर सिर्फ इतना था कि उसने आरोपी के सिगरेट पीने की शिकायत उसकी मम्मी से करने को कह दिया था। इसे लेकर दोनों में दो बार झगड़ा भी हुआ था। गुड़म्बा पुलिस ने सोमवार को आरोपी को गिरफ्तार कर यह खुलासा किया। शव बरामद कर लिया गया है। घटना के दिन ही सीसी फुटेज में आरोपी के साथ दिखने पर पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया था। पर, पुलिस लापरवाह बनी रही और फौरी तौर पर पूछताछ कर उससे छोड़ दिया था।

मूल रूप से बाराबंकी निवासी निरंकार गुड़म्बा गांव स्थित कच्ची बस्ती में अपने परिवार के साथ रहते हैं। वह मजदूरी करते हैं और कभी-कभी सब्जी भी बेचते हैं। निरंकार ने पुलिस को सूचना दी थी कि उनका बेटा सौरभ पड़ोसी लड़के के साथ चार हजार रुपये लेकर सामान लेने गया था। रोजाना दो बजे दोपहर तक आ जाता था। उस दिन शाम तक नहीं लौटा। इंस्पेक्टर फरीद अहमद ने फुटेज देखा तो आरोपी के साथ सौरभ सुबह आठ बजे जाते दिखा। इस पर उसे हिरासत में ले लिय गया।

पुलिस भी चकमा खा गई

पुलिस ने आरोपी लड़के से कई बार पूछताछ की लेकिन उसने कुछ नहीं उगला। पुलिस ने उसे दो बार छोड़ा और फिर हिरासत में लिया। बताया जाता है कि एक सब इंस्पेक्टर का परिचित होने के कारण आरोपी से पुलिस ज्यादा पूछताछ नहीं कर रही थी। यही वजह थी कि उसे निर्दोष मानकर छोड़ दिया गया था, जबकि परिवार वाले लगातार आरोप लगाते रहे कि आरोपी ने ही उनके बेटे को गायब किया है और कोई अनहोनी कर दी है। पर, पुलिस ने तब नहीं सुनी।

गुस्साये परिवारीजन थाने पहुंचे तब हरकत में आयी पुलिस

सौरभ के घर वाले बेटे को तलाश कर जब हार गये और कुछ नहीं पता चला तो उनका गुस्सा फूट पड़ा। सोमवार को निरकांर और कई अन्य मोहल्ले वाले गुड़म्बा थाने पहुंच गये। इन लोगों ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाना शुरू कर दिया। इसके बाद ही पुलिस ने आरोपी को फिर हिरासत में लिया। मोहल्ले वालों ने कई सुबूत दिये जिसके बाद पुलिस ने आरोपी से सख्ती से पूछताछ की। इस पर वह टूट गया और कुबूल किया कि सौरभ की हत्या उसने ही की है। उसने खंडहरनुमा मकान में शव छिपे होने की बात कही। इसके बाद पुलिस वहां पहुंची और शव बरामद हुआ। बेटे का शव देख कर निरंकार बेसुध हो गये।

सिगरेट पीने की शिकायत पर झगड़ा शुरू हुआ

इंस्पेक्टर फरीद अहमद ने बताया कि आरोपी ने बताया कि घटना के दिन दोनों खंडहरनुमा मकान में गये थे। यहां मोबाइल पर गेम खेला। इस दौरान ही आरोपी ने सिगरेट पी तो सौरभ ने कहा कि यह गलत आदत है। इसकी शिकायत तुम्हारी मम्मी से करेंगे। इस पर आरोपी ने मोबाइल छीन लिया और उसे लगा कि शिकायत पर उसकी घर पर पिटाई की जायेगी। इस गुस्से में ही दोनों के बीच झगड़ा हो गया। इस दौरान आरोपी ने सौरभ का गला दबा दिया जिससे वह बेसुध हो गया। इस पर उसने ब्लेड से सौरभ के दोनों हाथों की नसें काट दीं। फिर शव को ईंटो के ढेर के नीचे छिपा दिया। आरोपी को गिरफ्तार कर बाल सुधार गृह भेज दिया गया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER