Mukesh Ambani / उद्योगपति अंबानी से 400 करोड़ मांगने वाला शख्स गिरफ्तार- फर्जी नाम से भेजा था ईमेल

Zoom News : Nov 05, 2023, 06:00 AM
Mukesh Ambani: उद्योगपति मुकेश अंबानी को धमकी भरा ईमेल भेजने वाला शख्स आखिरकार गिरफ्तार हो गया है. मुंबई पुलिस ने आरोपी को तेलंगाना से अरेस्ट किया है. आरोपी ने मुकेश अंबानी को 5 ईमेल भेजकर धमकी दी थी. साथ ही आरोपी ने पहले 20 करोड़ रुपए, फिर 200 करोड़ रुपए और फिर 400 करोड़ रुपए की मांग की थी. गिरफ्तार आरोपी का नाम गणेश वनपारधी है. गिरफ्तार आरोपी को कोर्ट ने 8 नवंबर तक पुलिस हिरासत का आदेश दिया है. पुलिस ने बताया कि उसने फर्जी नाम से ईमेल भेजा था.

मुकेश अंबानी के ईमेल अकाउंट पर 27 अक्टूबर को एक मेल आया था, जिसमें शख्स ने मुकेश अंबानी से 20 करोड़ रुपये की डिमांड की थी और धमकी दी थी कि पैसे नहीं देने पर जाने से धोना पड़ा.

उस ईमेल के मिलने के बाद मुकेश अंबानी के सुरक्षा प्रभारी की शिकायत के आधार पर गादेवी पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ आईपीसी की धारा 387 और 506 (2) के तहत प्राथमिकी दायर की गई थी.

खुद को शादाब खान बताकर किया था ईमेल

पुलिस के अनुसार, मुकेश अंबानी को धमकी भरे ईमेल भेजने वाला फर्जी नाम का इस्तेमाल कर रहा था. वह खुद को शादाब खान बताया था. इससे पहले उद्योगपति अंबानी को ईमेल किया गया था और उन्हें जान से मारने की धमकी दी थी. आरोपी ने 20 करोड़ रुपए नहीं देने पर उन्हें जान से मार दिया जाएगा.

.उन्हें पहला ई-मेल 27 अक्टूबर को मिला, जिसमें 20 करोड़ रुपये की फिरौती मांगी गई.फिर 28 अक्टूबर को 200 करोड़ की डिमांड की गई. तीसरा मेल 30 अक्टूबर को आया. इसके बाद उन्हें चौथी बार फिर ईमेल से धमकी दी गई. 400 करोड़ की फिरौती मांगी गई थी.

इससे पहले भी मुकेश अंबानी को दी गई थी धमकी

अंबानी परिवार को पहले भी ऐसे धमकी भरे कॉल और ईमेल मिलते रहे हैं. एक साल पहले यानी अक्टूबर 2022 में एक शख्स ने रिलायंस फाउंडेशन हॉस्पिटल एवं अंबानी परिवार को बम से उड़ाने की बड़ी धमकी दी थी. उसके बाद डॉ. डीबी मार्ग पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कराया गया था.

उसके बाद अगस्त 2022 में उद्योगपति मुकेश अंबानी को भी धमकी दी गई थी. इसके पहले मुकेश अंबानी और उनके दिवंगत पिता धीरूभाई अंबानी को कई बार-बार अभद्र भाषा एवं जान से मारने की धमकियां दी गई थी. इस बार धमकी मिलने के बाद पुलिस ने तुरंत की कार्रवाई शुरू की थी और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER