Viral News / आदमखोर मगरमच्छ गायब, तो शिकार के लिए बड़े पैमाने पर सरकार और पुलिस ने चलाया अभियान

Zoom News : Mar 08, 2021, 03:41 PM
दक्षिण अफ्रीका में एक आदमखोर मगरमच्छ का शिकार करने के लिए बड़े पैमाने पर अभियान चलाया जा रहा है। स्थानीय प्रशासन, पुलिस और अन्य एजेंसियां ​​अफ्रीका के केप प्रांत में एक प्रजनन फार्म से मनुष्यों की खपत करने वाले मगरमच्छ के शिकार पर हैं। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार अफ्रीका में बड़ी संख्या में इंडिगो मगरमच्छ पाए जाते हैं। बुधवार को, कई इंडिगो मगरमच्छ बोनेविले वाणिज्यिक प्रजनन फार्म से भाग गए और ब्री नदी में चले गए। अब इन आदमखोर मगरमच्छों से लोगों को बचाने के लिए प्रशासन ने उनकी तलाश शुरू कर दी है। इन आदमखोर मगरमच्छों की लंबाई 1.2 मीटर से लेकर 1.5 मीटर तक होती है।

कारपेंटर एजेंसी के प्रवक्ता पेट्रो वान राइन ने कहा कि इस अभियान के तहत अब तक 26 मगरमच्छ पकड़े गए हैं। हालांकि, उन्होंने कहा कि उन्हें नदी में आदमखोर मगरमच्छों की संख्या का भी पता नहीं है क्योंकि वे अभी भी टीम की पकड़ से दूर हैं

बता दें कि इंडिगो मगरमच्छ मुख्य रूप से वहां चमड़े के उत्पादों के लिए पाला जाता है। जानकारी के अनुसार, उनकी लंबाई ताजे पानी में 5 मीटर तक बढ़ सकती है जबकि एक वयस्क मगरमच्छ (नर) का वजन आधा टन से अधिक है। पश्चिमी प्रांत केप की सरकार के प्रवक्ता जैम्स-ब्रेंट स्टीन ने लोगों से अपील की है कि वे अपने आसपास की नदी को साफ रखें। उन्होंने कहा कि यह लोगों के लिए कम खतरनाक है क्योंकि वे अपने भोजन के लिए किसी का शिकार नहीं करते हैं और जो लोग उन्हें उठाते हैं वे भोजन देते हैं।

उन्होंने कहा, हालांकि ये जंगली जानवर हैं और जब वे अपने प्राकृतिक घरों में पहुंचते हैं, तो वे लोगों के लिए बहुत खतरनाक हो जाते हैं। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि घटना की जानकारी तब सामने आई जब एक खेत के मालिक ने पाया कि कुछ इंडिगो मगरमच्छ अपने नियंत्रण क्षेत्र से गायब हैं और नदियों में चले गए।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER