Coronavirus / मौलाना साद ने जारी किया ऑडियो संदेश, कहा- बीमारी का इलाज जरूरी, सरकार का दें साथ

AajTak : Apr 19, 2020, 07:40 PM
नई दिल्ली | दिल्ली पुलिस तबलीगी जमात के मुखिया मौलाना साद की तलाश कर रही है। मौलाना साद ने एक ऑडियो संदेश जारी कर जमात के लोगों से कहा है कि आप जहां हैं, वहां प्रशासन की मदद करें। यह ऑडियो संदेश शनिवार का है। मौलाना साद ने ऑडियो संदेश में कहा, 'जब बंदा अपने अल्लाह से दूर हो जाता है तो अल्लाह ऐसे हालात बनाता है कि बंदा करीब आए। आप जहां भी हैं, वहां प्रशासन की मदद करेंगे। ऐसा करने से हमें बनाने वाला नरमी दिखाएगा।'

तबलीगी जमात के प्रमुख मौलाना साद ने ऑडियो में तबलीगी जमात से जुड़े लोगों से सरकार की मदद करने की अपील की है। मौलाना साद ने कहा है कि बीमारी का इलाज जरूरी है, जरूरतमंदों की मदद करें और भाईचारे से रहें।

मौलाना साद ने कहा, 'मेरे अजीज दोस्तो, बुजुर्गों और भाइयो! हर व्यक्ति का अल्लाह ही मालिक है। हर हाल-ए-तनहा अल्लाह के हुक्म से आता है। इस वक्त सारा आलम एक गुरबा का शिकार है। ये बात यकीनी है कि ये हमारे बुरे अमाल की बदली हुई सूरत है, जब बंदा अपने बनाने वाले से दूर हो जाता है तो बनाने वाला इसको अपने करीब लाने के लिए इस पर हालात लाता है।'

बीमारी का इलाज करना जरूरी

मौलाना साद ने कहा, 'एक अहम दरख्वास्त करनी है। इस बला से निपटने के लिए जरूरी है कि जिले की इंतजामिया और हुकूमत उनको टेस्ट करने या क्वारनटीन करने के लिए ले जाना चाहती है तो इंतजामिया का इसमें पूरा ताहवून करें, इंतजामिया का पूरा साथ दें। किसी भी बीमारी का इलाज करना इंतहाई जरूरी है, इसलिए इनका एहतमाम करें और अल्लाह की तरफ दुआ करें। अपने जरूरतमंद पड़ोसियों के ख्याल करें। कोई हमारा पड़ोसी भूखा ना सोए हर एक कि अपनी ताकत के हिसाब से मदद करें। जब हम लोग आपस में एक-दूसरे के साथ भाईचारगी से हमदर्दी से पेश आएंगे तो हमारा बनाने वाला नरमी का और रहम का साथ अपनाएंगे।'

जमातियों के बैंक अकाउंट पर क्राइम ब्रांच की नजर

मौलाना मोहम्मद साद के वकील के मुताबिक क्राइम ब्रांच के नोटिस पर मौलाना साद ने कई सवालों के जवाब दिए हैं। क्राइम ब्रांच सूत्रों की मानें तो उससे पूछे गए 26 सवालों में से दस्तावेजो से संबंधित काफी सवालों को छोड़ दिया है। ये जवाब क्राइम ब्रांच को लिखित में दो बार में दिए गए हैं।

सूत्रों के मुताबिक क्राइम ब्रांच की नजरें जमात में शामिल कई जमातियों के बैंक एकाउंट पर भी है। क्राइम ब्रांच उनके बैंक अकाउंट को खंगाल रही है। सूत्रों के मुताबिक जल्द ही क्राइम ब्रांच मौलाना साद से सीधे पूछताछ कर सकती है।

जमात की वजह से अचानक बढ़े कोरोना केस

दरअसल पिछले महीने निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात के मरकज में एक कार्यक्रम हुआ था। इसमें शामिल जमात के कई लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इसके बाद हड़कंप मच गया था और पुलिस ने काफी संख्या में जमातियों को मरकज से निकाला था और क्वारनटीन किया था।

इसके अलावा मरकज के कार्यक्रम में शामिल काफी लोग वापस अपने राज्यों को चले गए थे, जिनके संपर्क में आने से भी कई लोग कोरोना की चपेट में आ गए थे। इसके बाद पुलिस ने मौलाना साद समेत कई लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। पुलिस को मौलाना साद की तलाश है। हालांकि दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात के मरकज प्रमुख मौलाना साद कंधालवी ने दिल्ली पुलिस को खत लिखकर हाल ही में कहा था कि वो मरकज मामले की जांच में सहयोग करने को तैयार हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER