Covid 19 / मौलाना साद की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट आई निगेटिव, दो रिश्तेदार निकले पॉजिटिव

News18 : Apr 16, 2020, 08:11 AM
नई दिल्ली। तबलीगी मरकज़ (Tablighi Markaz) के सदर (अध्यक्ष) मौलाना साद (Maulana Saad) कोरोना पॉजिटिव नहीं हैं। सूत्रों की मानें तो साद के कोरोना टेस्ट (Corona Test) की रिपोर्ट निगेटिव आई है। साथ ही यह खबर भी आ रही है कि मौलाना साद दिल्ली के ज़ाकिर नगर इलाके में ही हैं। निजी डॉक्टरों की टीम साद का हेल्थ चेकअप करती है। वहीं, यूपी में रहने वाले साद के दो रिश्‍तेदार कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं। उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। दोनों रिश्तेदार भी मरकज़ आए थे।

जानकारों की मानें तो मौलाना सलमान मौलाना साद के ससुर हैं। ससुर के समधी के दो छोटे भाइयों की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। ये दोनों युवक भी निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात के मरकज़ में रुके थे। अब एक दिन पहले उनके संक्रमित होने की खबर बाहर आई है। इस खबर की जानकारी मिलते ही प्रशासन ने सहारनपुर के मुफ्ती इलाके को सील कर दिया है। अब किसी को भी उस इलाके में आने-जाने की इजाज़त नहीं है। पुलिस फोर्स भी तैनात कर दिया गया है।

इसलिए आसानी से मिल जाएगी जमातियों की लोकेशन

सूत्रों की मानें तो दिल्ली में तब्लीगी मरकज़ से जुड़े जमातियों को तलाशना अब मुश्किल नहीं होगा। जमाती घर में हों या मस्जिद में उनकी जानकारी आसानी से मिल जाएगी। दिल्ली सरकार की 13 हज़ार टीम अब दिल्ली के हर मोहल्ले और कॉलोनी में कोरोना संक्रामित को तलाशने के लिए निकल रही है।

इसे कोरोना फुट वॉरियर्स कंटेंटमेंट एंड सर्विलांस टीम का नाम दिया गया है। इस टीम में पांच लोग होंगे। इसमें ज़्यादातर लोग स्थानीय होंगे। यहां तक की दिल्ली पुलिस के बीट सिपाही को भी इसमें शामिल किया जाएगा। यह टीम घर-घर जाएगी। स्थानीय होने के चलते ये लोग आसानी से जानकारी जुटा सकेंगे। सिविल डिफेंस के वॉलेंटियर और आशा वर्कर या आंगनबाड़ी कार्यकर्ता इसमें अहम रोल निभाएंगे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER