दुनिया / ट्रंप की जिद से परेशान मेलानिया, छोड़ना चाहती हैं व्हाइट हाउस, जाएगी अपने घर

Zoom News : Dec 10, 2020, 04:36 PM
वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भले ही पद छोड़ने और हार मानने को तैयार न हों, लेकिन उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप उनके रवैये से नाराज हैं। ट्रंप लगातार जीत का दावा कर रहे हैं, लेकिन अब उन्हें परिवार का समर्थन मिलता नहीं दिख रहा है। पहले दामाद जेरार्ड कुशनर के बाद, मेलानिया ने अब व्हाइट हाउस छोड़ने और अपने फ्लोरिडा घर में स्थानांतरित करने का फैसला किया है। इससे पहले, ऐसी खबरें थीं कि ट्रंप के पद से हटते ही मेलानिया उनसे तलाक लेने की तैयारी कर रही थीं।

ट्रम्प ने सत्ता हस्तांतरण की अनुमति दे दी है, लेकिन वह लगातार दावे भी कर रहे हैं कि 20 जनवरी के बाद भी वह अमेरिका के राष्ट्रपति बने रह सकते हैं। सीएनएन की एक रिपोर्ट के अनुसार, ट्रम्प व्हाइट हाउस छोड़ना नहीं चाह सकते हैं, लेकिन अब मेलानिया नाटक से तंग आ गई है और फ्लोरिडा के मार-ए-लेगो में पॉश पाम बीच में एक घर में शिफ्ट होने की तैयारी कर रही है। रिपोर्ट के अनुसार, मेलानिया ट्रम्प को नवंबर के मध्य से व्हाइट हाउस छोड़ने के लिए मना रही है और फ्लोरिडा में एक नया कार्यालय खोलने की भी तैयारी कर रही है।

मेलानिया व्हाइट हाउस छोड़ने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं

सीएनएन ने मेलानिया के फ्यूचर प्लान पर एक रिपोर्ट जारी की है। इसके अनुसार - भले ही सार्वजनिक रूप से, मेलानिया को राष्ट्रपति ट्रम्प के हाँ में हाँ मिलाते हुए देखा जाता है। लेकिन सच्चाई यह है कि नवंबर के मध्य में जैसे ही राज्यों की तस्वीर साफ हुई, मेलानिया ने व्हाइट हाउस प्लान के बाद काम करना शुरू कर दिया। इसके लिए वह बजट और कर्मचारियों जैसी महत्वपूर्ण चीजों पर ध्यान केंद्रित कर रही है। मेलानिया के एक करीबी दोस्त ने कहा- 'वह अब अपने घर जाना चाहती है। अप्रैल में, उन्होंने अपने विश्वसनीय मार्सिया कैली को कर्मचारियों में जगह दी। कई मायनों में कैली मेलानिया का एक महत्वपूर्ण सूत्रधार है। कैली इससे पहले व्हाइट हाउस में भी काम कर चुके हैं। उन्हें मेलानिया के वेस्ट विंग कार्यालय के बारे में जानकारी है। इसलिए, वह भविष्य में भी उनकी मदद कर सकती है। मेलानिया को हर महीने 20 हजार डॉलर पेंशन भी मिलेगी।

मेलानिया और ट्रम्प का एक 14 वर्षीय बेटा भी है जिसका नाम बेरन है। मेलानिया चाहते हैं कि सत्ता परिवर्तन आसानी से हो। स्कूल बेरॉन मेरिलैंड से फ्लोरिडा में शिफ्ट होगा। इस रिपोर्ट के अनुसार, मेलानिया पहले ही फ्लोरिडा पाम बीच पर कुछ सामान भेज चुकी है। बता दें कि यह कैली है जिसने मेलानिया के व्हाइट हाउस में मौजूद व्यक्तिगत उपहार, फर्नीचर और चित्रों की एक सूची तैयार की है।

यह एक मोडल विंडो है। मीडिया लोड नहीं किया जा सका, या तो सर्वर या नेटवर्क विफल होने के कारण या प्रारूप समर्थित नहीं है

माना जाता है कि व्हाइट हाउस में बिताए चार साल पर मेलानिया एक किताब भी लिख सकती हैं। इसे एक संस्मरण के रूप में तैयार किया जा सकता है, जैसा कि पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने हाल ही में किया था। ओबामा की पत्नी मिशेल और जॉर्ज बुश की पत्नी लौरा बुश ने भी ऐसा ही किया है। मेलानिया क्रिसमस के बाद शिफ्ट होने वाली हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER