फिटनेस / Mi Smart Band 5 भारत में हुआ लॉन्च, कीमत 2,499 रुपये

Zoom News : Sep 29, 2020, 05:47 PM
शाओमी ने भारतीय बाजार में अपना नया स्मार्ट बैंड Mi Smart Band 5 लॉन्च कर दिया है जो कि एमआई बैंड 4 का अपग्रेडेड वर्जन है। Mi Smart Band 5 में 1.1 इंच की एमोलेड डिस्प्ले दी गई है जो कि पूरी तरह से टच है। यह बैंड कई कलर वेरियंट में मिलेगा। एमआई बैंड 5 में 11 स्पोर्ट्स मोड और 14 दिनों की बैटरी लाइफ मिलेगी।

कीमत
एमआई स्मार्ट बैंड 5 की कीमत 2,499 रुपये है और यह ब्लैक, नेवी ब्लू, टील, पर्पल और ऑरेंज स्ट्रैप वेरियंट में मिलेगा। इस बैंड को एक अक्तूबर से एमआई की साइट और अमेजन इंडिया से खरीदा जा सकेगा। जल्द ही इस रिटेल स्टोर पर भी उपलब्ध कराया जाएगा।


Mi Smart Band 5 features

मी बैंड 5 में 1.1 इंच एमोलेड कलर फुल टत डिस्प्ले दिया गया है, जिसका रिजॉल्यूशन 126x294 पिक्सल, 16 बिट कलर और 450 निट्स ब्राइटनेस है। कहा गया है कि इसमें Mi Smart Band 4 की तुलना में 20 प्रतिशत ज्यादा डिस्प्ले दिया गया है। Xiaomi का दावा है कि यह बैंड सिंगल चार्ज पर 14 दिनों की बैटरी लाइफ देता है और पावर सेविंग मोड में 21 दिनों तक चलता है। इसके अलावा कंपनी ने लेटेस्ट Mi Band में मैग्नेटिक चार्जिंग सपोर्ट पेश किया है, ताकि केवल चार्जिंग के लिए स्ट्रैप से कैप्सूल निकालने की जरूरत न पड़े। मी स्मार्ट बैंड 5 को पूरा चार्ज होने में 2 घंटे से भी कम का समय लगता है।

जैसे कि हमने बताया मी स्मार्ट बैंड 5 में 11 प्रोफेशनल स्पोर्ट्स मोड्स के साथ आता है, जिसमें आउटडोर रनिंग, वॉकिंग, राइडिंग, इनडोर रनिंग, इंडोर स्विमिंग, फ्री एक्सरसाइज़, योगा, रोइंग मशीन, इंडोर राइडिंग, इलिप्टिकल मशीन और रोप स्किपिंग आदि शामिल हैं।

मी स्मार्ट बैंड 5 में मौजूद हेल्थ व फिटनेस फीचर्स की बात करें, तो इसमें 24x7 हार्ट रेट मॉनिटरिंग, रेसटिंग हार्ट रेट, स्लीप मॉनिटरिंग, डीप स्लीप, लाइट स्लीप, REM (rapid eye movement), स्ट्रेस मॉनिटरिंग, ब्रिदिंग एक्सरसाइज़ गाइड, स्टेप काउंट, कैलोरी काउंट और गोल सेटिंग्स आदि मौजूद है। इसके अलावा, यह वुमेन हेल्थ को भी ट्रैक करता है। शाओमी का कहना है कि इसमें अपग्रेडिड PPG Bio सेंसर को इनेबल किया गया है, जो कि 50 प्रतिशत से भी अधिक सही हार्ट रेट मॉनिटरिंग करता है।

मी स्मार्ट बैंड 5 PAI स्कोर (Personal Activity Intelligence) भी पेश करता है, जो कि आपको यह जानेन में मदद करता है कि आपको स्वस्थ रहने के लिए कितना एक्टिव रहने की जरूरत है। यह आपके जेंडर, आयु, हार्ट रेट और डेटा प्वाइट्स को कैल्क्यूलेट करके जानकारी प्रदान करता है। इस बैंड के प्रमुख फीचर्स की बात करें, तो यह 5 मीटर तक वाटर रसिस्टेंट है, इसमें कस्टामाइज़ वॉच फेस, म्यूज़िक कंट्रोल, रिमोट शटर, फोन और मैसेज के लिए नोटिफिकेशन, वेदर फोरकास्ट, टाइमर व अलार्म आदि मौजूद है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER