IND vs ENG / इंग्लैंड की करारी हार के बाद इस खिलाड़ी ने कहा- 3-1 से जीतेगी Team India

Zoom News : Feb 16, 2021, 09:25 PM
चेन्नई: भारत के खिलाफ चेन्नई में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को 317 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा है। इस हार के बाद पूर्व अंग्रेज कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) इंग्लैंड क्रिकेट टीम पर भड़के हैं। माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने इंग्लैंड के टीम सेलेक्शन को लेकर सवाल उठाए हैं।

माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड (England) की करारी हार के बाद ट्विटर पर लिखा, 'मुझे लगा कि साल 2019 के बाद से इंग्लैंड टीम की पहली पसंद टेस्ट क्रिकेट है और इंग्लैंड टीम जोरदार कोशिश से एशेज की ट्रॉफी को वापस हासिल कर लेगी, लेकिन हर हफ्ते टेस्ट टीम में लगातार बदलाव हो रहा है, लेकिन टी-20 टीम पूरी स्ट्रेंथ के साथ खेल रही है। मोईन अब 18 महीने में पहला टेस्ट मैच खेलने के बाद घर वापस जाएंगे।'

ट्विटर पर माइकल वॉन (MichaelVaughan) ने ये भी कहा कि इन हालात में भारतीय टीम काफी अच्छी रही। अगर आगे दो टेस्ट मैचों में भी गेंद पहले दिन से ही स्पिन करेगी, तो सीरीज में भारतीय टीम 3-1 से जीतेगी।' इंग्लैंड की टीम को एशिया में रनों के लिहाज से अपनी सबसे बड़ी हार का सामना करना पड़ा है। वहीं, इंग्लैंड के खिलाफ रनों के लिहाज से यह भारत की अबतक की सबसे बड़ी जीत है।

इंग्लैंड की सबसे बड़ी हार 

बता दें कि चेन्नई में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को 317 रनों से रौंद कर भारत (Team India) ने बड़ा कारनामा किया है। टीम इंडिया के हाथों मिली इस करारी हार को इंग्लैंड लंबे समय तक नहीं भूल पाएगा। 89 साल (1932-2021) के अपने टेस्ट इतिहास में भारत की रनों के लिहाज से इंग्लैंड पर ये सबसे बड़ी जीत है।

टीम इंडिया ने इससे पहले साल 1986 में कपिल देव (Kapil Dev) की कप्तानी में लीड्स में इंग्लैंड को 279 रनों से हराया था, लेकिन अब विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी में भारतीय टीम ने इतिहास रचते हुए रनों के लिहाज से अंग्रेजों पर सबसे बड़ी टेस्ट जीत दर्ज कर ली। इस मामले में कोहली ने कपिल देव का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER