देश / घाटी में फिर आतंकी हमला, सुरक्षाबलों की बस पर फेंका गया ग्रेनेड

Zoom News : Apr 26, 2022, 10:49 PM
Srinagar : तमाम सुरक्षा बंदोबस्त के बावजूद घाटी में आतंकी घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही है। मंगलवार को आंतकियों ने सीआरपीएफ की एक बस पर ग्रेनेड से हमला कर दिया। ये हमला जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में उस वक्त हुआ जब सीआरपीएफ की बस जवानों को लेकर जा रही थी। कुलगाम के पास बराजलू में आतंकियों ने बस पर ग्रेनेड से हमला कर दिया। गनीमत ये रही कि ग्रेनेड सही निशाने पर नहीं पड़कर रोड़ की तरफ पड़ा जिससे बस को कोई नुकसान नहीं हुआ। इस हमले में किसी भी जवान के घायल होने की कोई खबर नहीं है। चार दिन पहले ही जम्मू-कश्मीर के चट्ठा कैंप के पास आतंकियों ने सीआरपीएफ की बस को निशाना बनाया था। इस हमले में सीआरपीएफ के एक एएसआई शहीद हो गए थे जबकि चार जवान गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

सुंजवां इलाके में आतंकियों ने सुबह करीब चार बजे सीआरपीएफ कैंप पर हमला किया था। सीआरपीएफ ने भी आतंकियों का डटकर सामना किया और चार आतंकियों को ढेर कर दिया था। पिछले एक महीने में घाटी में आंतकी घटनाएं काफी तेजी से बढ़ी है। हर साल रमजान के महीने में घाटी में आतंकी घटनाएं बढ़ ही जाती है। इस दौरान कई कुख्यात आतंकी भी बाहर निकलते हैं और सेना की गोली का निशाना बनते हैं।

पिछले दिनों ऐसे ही सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के कुख्यात आंतकी यूसुफ कंतरू को मार गिराया था। कंतरू पर 12 लाख रूपये का ईनाम था। कंतरू के साथ सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को भी मार गिराया था। यूसुफ कंतरू लश्कर का टॉप कमांडर था जिसपर घाटी में 12 आतंकी घटनाओं को अंजाम देने का आरोप था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER