Rajasthan / दिनदहाड़े हेलमेट और Mask लगाकर आए बदमाश, Jewelers की दुकान ले गए लूट

Zoom News : Apr 12, 2021, 11:01 AM
Jaipur: राजधानी के चौमूं (Chomu) कस्बे के बापू बाजार में स्थित एमके ज्वैलर्स (MK Jewelers) पर दिनदहाड़े हुई लूट (Loot) की वारदात के बाद पुलिस के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंचे हैं। डीसीपी वेस्ट प्रदीप मोहन शर्मा (Pradeep Mohan Sharma) भी मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली। विधायक रामलाल शर्मा (Ramlal sharma) भी मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली।

वहीं, पुलिस ने दुकान में लगे सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले हैं। CCTV फुटेज में पांच बदमाश नजर आ रहे हैं। एक बदमाश के हाथ में पिस्तौल भी नजर आ रही है। पांचों बदमाश हेलमेट और मुंह पर मास्क बांधकर दुकान में घुसे।बदमाशो ने दुकानदार और एक मासूम बच्चे को बंधक बनाकर दुकान में जमकर लूटपाट की। सोने चांदी के जेवर और 15 लाख की नगदी बैग में भर कर फरार हो गए। दुकानदार के विरोध करने पर पिस्टल से डराया। वहीं, बच्चे के रोने पर उसके साथ मारपीट करते भी बदमाश नजर आ रहे हैं। 

गौरतलब है कि शहर की निगरानी के लिए नगर पालिका प्रशासन ने 32 कैमरे लगवाए थे, जो पिछले कई दिनों से खराब पड़े हैं। पुलिस ने भी नगर पालिका प्रशासन को कैमरे ठीक करवाने के लिए कई बार कहा लेकिन कैमरे ठीक नहीं हुए। 

शहर में खराब पड़े हैं सीसीटीवी कैमरे 

बता दें कि शहर में इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए ही शहर में 32 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए थे। इन कैमरों की रखरखाव की जिम्मेदारी नगर पालिका के पास है। इनकी मॉनिटरिंग पुलिस थाना और एसीपी ऑफिस में होती है लेकिन कैमरे पिछले कई दिनों से खराब पड़े हैं। ऐसे में अब पुलिस के सामने भी इन अपराधियों को ढूंढने में बड़ी चुनौती है। 

पूरे शहर में कर दी गई नाकेबंदी

अगर शहर में लगे कैमरे ठीक होते तो पुलिस जल्द ही अपराधियों के नजदीक होती। फिर भी पुलिस ने दुकान में लगे सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है तो इधर पूरे शहर में नाकेबंदी करवाई गई है। दुकानदार के मुताबिक, अलमारी में रखे 15 लाख रुपये की नकदी और 3 किलो सोने सहित अन्य जेवर बदमाश ले गए। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER