अनोखा मामला / रॉन्ग नंबर बात करते हुआ प्यार, परीक्षा छोड़ रचाई शादी, कहा- प्रेम में पास हो गयी, एग्जाम का क्या है

Zoom News : Feb 20, 2021, 09:24 PM
कटिहार: बिहार के कटिहार जिले से हैरान करने वाला मामला सामने आया है। मामला जिले के मनिहारी प्रखंड का है, जहां दसवीं में पढ़ने वाली छात्रा गयी तो थी मैट्रिक की परीक्षा देने। लेकिन परीक्षा के दौरान ही उसने अपने प्रेमी से शादी रचा ली। शादी के चक्कर में उसका पूरा साल बर्बाद हो गया। हालांकि, उसे इस बात का गम नहीं है। उसका कहना है कि प्यार की परीक्षा में पास हो गयी। इस परीक्षा का क्या है अगले साल दे दूंगी।

दरसअल, पूरा मामला मिस कॉल से शुरू हुआ था। कटिहार के ही अलग-अलग प्रखण्ड में रहने वाले युवक-युवती को रॉन्ग नंबर वाले कॉल पर बात करते-करते प्यार हो गया। दोनों के बीच पांच साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था। इसी क्रम में युवती मैट्रिक की परीक्षा देने मनिहारी प्रखण्ड पहुंची थी। ऐसे में प्रेमी भी वहां पहुंच गया। इधर, बीती रात ग्रामीणों ने दोनों को बंद कमरे में पकड़ लिया। इसके बाद उन्होंने हंगामा करना शुरू कर दिया।

हंगामें की सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और ग्रामीणों की चंगुल के प्रेमी युगल को छुड़ाकर थाने ले गयी। इसके बाद उनके परिजनों को बुलाया गया और थाने के ही बगल स्थित मंदिर में उनकी शादी करवा दी गयी। हालांकि, शादी के बाद लड़के के परिजन दोनों को रखने से इनकार कर रहे हैं। लिहाजा दोनों इधर उधर भटक रहे हैं।

शादी के बाद युवती ने कहा कि रॉन्ग नम्बर से प्यार हुआ था। फिर मुलाकात हुई और हमने साथ रहने का मन बना लिया। अब हम दोनों के घर वाले नाराज हैं। पुलिस की मदद से शादी हुई है। वहीं, युवक ने कहा कि 2016 से हमारा प्रेम संबंध है। घर वाले तैयार नहीं थे। पुलिस की मदद के लिए उनका धन्यवाद देना चाहूंगा।

इधर, मनिहारी अनुमंडल एसडीपीओ एमएसएच फाखरी ने बताया कि सूचना मिली थी कि थाना क्षेत्र में प्रेमी युगल पकड़े गए हैं, ऐसे में उनको रेस्क्यू कर थाने लाया गया। दोनों परिवार की सहमति से दोनो ने शादी कर ली। दोनों बालिग हैं। पुलिस ने उन्हें विदा कर दिया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER