देश / विधायक तापसी मंडल आज बीजेपी में शामिल होंगी

Zoom News : Dec 19, 2020, 09:09 AM
बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले राज्य की राजनीति फलफूल रही है। चूंकि सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के नेता और विधायक इस्तीफा देना जारी रखते हैं, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (CPIM) ने अपने एक विधायक को पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए निष्कासित कर दिया है। हल्दिया के सीपीएम विधायक तापसी मंडल ने घोषणा की कि वह केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह की दो दिवसीय बंगाल यात्रा के दौरान शनिवार को एक रैली में भारतीय जनता पार्टी में शामिल होंगे। तपसी की इस घोषणा के बाद, पार्टी ने उन्हें पहले ही बाहर का रास्ता दिखा दिया है।

तृणमूल कांग्रेस के कई नेताओं के बंगाल में भाजपा में शामिल होने की अफवाहों के बीच, सीपीएम विधायक ने भी शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री अमित शाह की रैली में भाजपा में शामिल होने की घोषणा की।

हल्दिया से सीपीएम विधायक तापसी मंडल ने शुक्रवार को कहा कि वह अपनी पार्टी में मानसिक रूप से थक चुकी हैं और जल्द ही भाजपा में शामिल होंगी। उन्होंने कहा, 'मैं सीपीएम में यहां मानसिक रूप से बहुत परेशान हूं। मैं सबसे कठिन समय में भी पार्टी के साथ रहा हूं, लेकिन पार्टी गरीबों तक नहीं पहुंच पा रही है। स्थानीय स्तर के संगठन में काफी गिरावट आई है। इसलिए, मुझे नहीं लगता कि हम पार्टी में रहने वाले लोगों के साथ काम कर सकते हैं।

मंडल ने कहा कि वह शनिवार को अमित शाह की रैली के दौरान भाजपा में शामिल होंगे। लेकिन उनकी घोषणा के बाद, सीपीएम ने मंडल को पार्टी से निकाल दिया।

राज्य में विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही अमित शाह राज्य में भाजपा की तैयारियों का जायजा लेने के लिए दो दिवसीय दौरे पर कोलकाता पहुंचेंगे। जबकि भाजपा के कई वरिष्ठ नेताओं ने पिछले कुछ हफ्तों में राज्य के कई दौरे किए हैं। इस बार अमित शाह का दौरा ऐसे समय में हो रहा है जब राज्य में सत्ताधारी टीएमसी को बगावत का सामना करना पड़ रहा है।

कयास लगाए जा रहे हैं कि ममता बनर्जी सरकार में मंत्री पद छोड़ने के बाद टीएमसी छोड़ चुके मजबूत नेता शुभेंदु अधकारी और साथ ही पार्टी के पूर्व विधायक शीलभद्र दत्ता और जितेंद्र तिवारी भी अमित शाह की यात्रा के दौरान भाजपा में शामिल हो सकते हैं। हालांकि, देर रात को यू-टर्न लेते हुए, जितेंद्र तिवारी ने घोषणा की कि वह टीएमसी में बने रहेंगे।

अमित शाह शुक्रवार रात बंगाल पहुंच रहे हैं और वहां न्यूटाउन के एक होटल में रुकेंगे। शाह का बंगाल दौरा बहुत व्यस्त होगा और वह वहां कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे।

भाजपा के राज्य प्रमुख दिलीप घोष ने कहा था कि अमित शाह और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा विधानसभा चुनाव तक हर महीने पश्चिम बंगाल जाएंगे। राज्य में चुनाव अगले साल अप्रैल-मई में होने की संभावना है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER