दुनिया / 'आपके कपड़े काफी छोटे हैं', कहकर फ्लाइट में मॉडल की बेइज्जती - सफर करना है तो तन ढकना होगा

Zoom News : Jun 19, 2021, 01:09 PM
सिडनी: ऑस्ट्रेलिया (Australia) की एक मॉडल (Model) को उसके छोटे कपड़ों की वजह से फ्लाइट में बेइज्जत किया गया। मॉडल से कहा गया कि यदि सफर करना है तो अपना तन ढकना होगा। इसके बाद मॉडल को मजबूरन क्रू मेंबर की जैकेट पहननी पड़ी। मॉडल इसाबेल एलेनोर (Isabelle Eleanore) ने बताया कि फ्लाइट में प्रवेश करते ही स्टाफ सदस्यों ने उन्हें रोक लिया और कहा कि उनका क्रॉप टॉप (Crop Top) बहुत छोटा है। फिर उनसे एक स्टाफ सदस्य की हाई-विज जैकेट पहनने को कहा गया, इसके बाद ही वह अपनी सीट पर बैठ सकीं।

February में हुई थी घटना

‘द सन’ में छपी खबर के अनुसार, ऑस्ट्रेलियन मॉडल इसाबेल एलेनोर (Isabelle Eleanore) के साथ यह घटना फरवरी में हुई थी, जिसका खुलासा उन्होंने हाल ही में किया है। एलेनोर ने बताया कि वह गोल्ड कोस्ट से मेलबर्न जाने वालीं एक लो-कॉस्ट फ्लाइट में सवार हुई थीं। इस दौरान, उन्होंने नीली जींस और काले रंग का क्रॉप टॉप पहन रखा था। जैसे ही वह विमान में पहुंचीं, एक फ्लाइट अटेंडेंट ने कहा कि उनकी ड्रेस यात्रा के लिए उपयुक्त नहीं है। 

इसाबेल एलेनोर ने बताया कि फ्लाइट अटेंडेंट ने उनसे पूछा कि क्या उनके पास कोई और कपड़ा है, जिससे वह अपना तन ढंक सकती हैं। जब उन्होंने इनकार किया तो उन्हें किसी क्रू मेंबर की जैकेट पहनने को दी गई। एलेनोर के मुताबिक, ‘शुरुआत में मुझे लगा कि फ्लाइट अटेंडेंट ठंड की वजह से मुझसे कुछ और पहनने को कह रही है। मुझे बेहद खुशी हुई कि एयरलाइन्स स्टाफ को यात्रियों का ख्याल है, लेकिन अगले ही पल सब कुछ बदल गया। उसने मुझसे कहा कि आप बिकिनी पहनकर यात्रा नहीं कर सकतीं, मैंने उसे समझाया कि ये बिकिनी नहीं है पर वो कुछ भी सुनने को तैयार नहीं थी’। 

Airlines ने घटना पर जताया खेद

मॉडल ने कहा कि वह एयरलाइन्स स्टाफ द्वारा दी गई जैकेट पहनने को इसलिए तैयार हो गईं, क्योंकि उन्हें डर था कि कहीं उन्हें यात्रा करने से न रोक दिया जाए। वहीं, लो-कास्ट एयरलाइन्स जेटस्टार ने इस घटना के लिए माफी मांगी है, एयरलाइन्स का कहना है कि फ्लाइट अटेंडेंट से कंपनी की नीतियों को लेकर कुछ गलतफहमी हुई, जिसके लिए हमें खेद है। इसाबेल एलेनोर ने पूरी घटना के बारे में एक इंस्टाग्राम पोस्ट लिखा है, साथ ही उन्होंने अपनी उस ऑउटफिट की फोटो भी शेयर की है।   

‘मुझे Criminal बना दिया गया’

मॉडल इसाबेल एलेनोर ने अपनी पोस्ट में लिखा है, ‘फ्लाइट स्टाफ ने मेरे कपड़ों को लेकर मुझे अपमानित किया। जब तक वो मेरे लिए कोई जैकेट नहीं खोज लाए, तब तक मुझे सीट पर भी नहीं बैठने दिया गया। मुझे ऐसा महसूस कराया गया, जैसे मैं कोई अपराधी हूं’। बता दें कि मॉडल के इंस्टाग्राम पर 208K फॉलोअर्स हैं और अधिकांश ने इसके लिए एयरलाइन्स की आलोचना की है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER