Mallikarjun Kharge / मोदी कांग्रेस के स्कूल में पढ़कर देश के PM बने हैं- मल्लिकार्जुन खरगे

Zoom News : Aug 13, 2023, 06:00 PM
Mallikarjun Kharge: छत्तीसगढ़ पहुंचे कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी कहते हैं 70 सालों में कांग्रेस ने क्या किया? कांग्रेस ने जो स्कूल खोले उसमें मोदी और शाह पढ़ लिखकर नेता, विधायक, मंत्री और अब प्रधानमंत्री बने हैं. मोदी को देश का नंबर वन लीडर कहते हैं लेकिन मणिपुर के बारे में वे पार्लियामेंट में कुछ नहीं कहते. खरगे ने मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि वे शायद गलती से नाटक कंपनी की जगह पार्लियामेंट में आ गए. शायद मोदी के आने से पहले देश में स्कूल बिजली कुछ नहीं था.

जांजगीर चांपा में रविवार को आयोजित “भरोसे का सम्मेलन” में मल्लिकार्जुन खरगे पहली बार छत्तीसगढ़ पहुंचे. मंच से अपने भाषण में उन्होंने कहा कि अध्यक्ष बनने के बाद 2 चुनाव हिमाचल और कर्नाटक की जिम्मेदारी मिली थी, जिसमें जनता ने बहुमत दिया है. इसमें छत्तीसगढ़ की जनता ने मुझे यहां ताकत दी है. मैं 11 अगस्त को छत्तीसगढ़ आने वाला था, लेकिन पार्लियामेंट में बड़ी घटना को लेकर चर्चा होनी थी इसीलिए आज आया हूं.

खरगे ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि मणिपुर में 200 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है, 500 से ज्यादा लोग घायल हैं. 5 हजार से ज्यादा घर जलाए गए हैं. हम चाहते थे कि देश के प्रधानमंत्री अपना मुंह खोलेंगे. राहुल गांधी वहां गए. बच्चों, महिलाओं और लोगों से मुलाकात की. उन्होंने वहां के हालात मीडिया में जाहिर किए. पीएम कहते हैं इस देश का नंबर वन लीडर हूं. हम चाहते थे पार्लियामेंट में आकर मणिपुर को लेकर वे अपनी बात रखें, लेकिन वे आए नहीं और उन्होंने अपना मौन नहीं तोड़ा.

मोदी और शाह क्या लंदन से पढ़ के प्रधानमंत्री बने हैं- खरगे

कांग्रेस ने 70 सालों में क्या किया वाले सवाल पर खरगे ने बीजेपी को करारा जवाब दिया है. उन्होंने कहा, ‘मोदी और शाह भी जहां पढ़े वे हमारे स्कूल में ही पढ़े. क्या वे लंदन में जाके पढ़े? और ये हमसे पूछते हैं 70 साल में क्या किया. तुम्हें पढ़ाया-लिखाया, मंत्री-मुख्यमंत्री और अब प्रधानमंत्री बनाया. इतना नाटक करते हैं… नाटक कंपनी में भर्ती होने के बजाए शायद वे पार्लियामेंट में आ गए. शायद बिजली, एम्स, भिलाई स्टील प्लांट, स्कूल सब आपने ही बनाया… मोदी के आने के पहले तो शायद स्कूल-बिजली कुछ नहीं था… हमने जो बनाया उसको बेचकर खाने का काम अब भाजपा कर रही है. कपड़े हमारे, स्कूल हमारा, छत्तीसगढ़ को धन का कटोरा कांग्रेस ने बनाया. आज अन्न का भंडार गोदामों में भरा हुआ है. फूड सेफ्टी बिल लाकर सोनिया गांधी ने गरीबों का पेट भरने का काम किया.’

बीजेपी सिर्फ राम भरोसे है, कांग्रेस काम के भरोसे- खरगे

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बीजेपी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि हम सिर्फ राम भरोसे नहीं हैं जनता के अकाउंट तक पहुंचते हैं, लेकिन ये सिर्फ राम भरोसे हैं. 15 लाख आपके अकाउंट में आएगा, 2 करोड़ नौकरियां हर साल देंगे, एक देश का प्रधानमंत्री झूट बोलता है क्या? भूपेश मंत्री मंडल पर जो जनता ने भरोसा किया तो उन्होंने करके दिखाया. जनता कभी नहीं भूलेगी नेहरू, गांधी और सभी नेताओं ने देश के लिए क्या किया. भाजपा के जीतने का भरोसा नहीं दिख रहा है इसीलिए ये अब ईडी, आईटी, सीबीआई से डराने का काम कर रहे हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER