देश / हैदराबाद हाउस में शुरू हुई मोदी-ट्रंप की द्विपक्षीय वार्ता, डील पर लग सकती है मुहर

AajTak : Feb 25, 2020, 11:34 AM

दिल्ली:  अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनके परिवार के गुजरात के अहमदाबाद में धमाकेदार स्वागत के बाद अब कूटनीति की बारी है। अपने दौरे के दूसरे और आखिरी दिन अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दिल्ली में हैं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से द्विपक्षीय वार्ता करेंगे। राष्ट्रपति भवन में आज अमेरिकी राष्ट्रपति का औपचारिक स्वागत हुआ, यहां पर डोनाल्ड ट्रंप को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने राजघाट पहुंच राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि भी दी।

एक तरफ अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप हैदराबाद हाउस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ द्विपक्षीय वार्ता कर रहे हैं, तो वहीं दूसरी ओर फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप अब से कुछ देर में दिल्ली सरकार के एक स्कूल में पहुंचेंगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हैदराबाद हाउस में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप का स्वागत किया। ऐसा काफी कम होता है, जब किसी राष्ट्रप्रमुख की पत्नी हैदराबाद में द्विपक्षीय वार्ता में मौजूद रही हो।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, मेलानिया ट्रंप दिल्ली के हैदराबाद हाउस पहुंच गए हैं। यहां पर पीएम मोदी, डोनाल्ड ट्रंप के बीच द्विपक्षीय वार्ता होगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER