T20 World Cup / ये बल्लेबाज बाबर-रिजवान को नीचे बैटिंग करने के लिए कर सकता है मजबूर

Zoom News : Nov 03, 2022, 11:02 PM
T20 World Cup | साउथ अफ्रीका के खिलाफ पाकिस्तान ने 33 (DLS) रनों से जीत दर्ज कर टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को बरकरार रखा है। इस मैच को पाकिस्तान ने अपने ऑलराउंड परफॉर्मेंस के जरिए जीता, बल्लेबाजी में जहां इफ्तिखार अहमद और शादाब खान ने अर्धशतक जड़े, वहीं गेंदबाजी में शाहीन अफरीदी ने तीन विकेट चटकाए। इसके इतर एक खिलाड़ी और ऐसा रहा जिसने पूरी दुनिया का ध्यान अपनी ओर खिंचा। यहां हम बात कर रहे हैं मोहम्मद हारीस की। नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए इस खिलाड़ी ने 11 गेंदों पर 28 रनों की तूफानी पारी खेल पाकिस्तानी पारी को रफ्तार दी। इस दौरान उनका स्ट्राइकरेट 254.55 का रहा।

पाकिस्तान के मैच के बाद भारतीय पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने 21 साल के इस युवा खिलाड़ी की जमकर तारीफ की। इस दौरान उन्होंने हारिस का भविष्य उज्जवल बताते हुए कहा कि अगर वह ऐसे ही खेलते रहे तो आने वाले समय में हारिस मोहम्मद रिजवान या बाबर आजम को नीचे खेलने के लिए मजबूर कर सकते हैं। 

क्रिकबज से बात करते हुए वीरेंद्र सहवाग ने कहा 'जिस तरह से उन्होंने बल्लेबाजी की है उसे देखते हुए उनका भविष्य उज्ज्वल है। आप साउथ अफ्रीका के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की विकेट पर... भले ही 28 रन बनाए है, कहीं ना कहीं ये 28 रन 60 के बराबर है खासकर जिस गति से वह खेले हैं। अगर वह आराम से खेलते तो वह आउट नहीं होते.. क्यों वो मारने की कोशिश करते, वो अपने रन बना सकते थे। जिस अंदाज में वह खेले हैं वो कमाल है। अगर आने वाले टाइम में वह ऐसे ही खेलते रहे तो कहीं ये बाबर आजम और मोहम्मद आजम को नीचे खेलने के लिए फोर्स ना कर दें।'

बता दें, मोहम्मद हारिस टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के रिजर्व खिलाड़ियों का हिस्सा थे। साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच से पहले बाएं हाथ के बल्लेबाज फखर जमन चोट के चलते टूर्नामेंट से बाहर हुए। उनके रिप्लेसमेंट के रूप में हारिस को टीम में शामिल किया गया था। पहले 15 खिलाड़ियों में शामिल खुशदिल शाह, हैदर अली और आसिफ अली को मौका देने से पहले बाबर आजम एंड कंपनी ने हारिस के साथ जाने का फैसला किया और पहले ही मुकाबले में इस खिलाड़ी ने अपनी प्रतिभा का जौहर दिखाया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER