क्रिकेट / मोहम्मद शमी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर, आज बल्लेबाजी के दौरान हाथ फ्रैक्चर हो गया था

Zoom News : Dec 19, 2020, 11:47 PM

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में हार के बाद टीम इंडिया को एक और करारा झटका लगा है। टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी दायां हाथ फ्रैक्चर होने की वजह से सीरीज से बाहर हो गए हैं। शनिवार को पहले टेस्ट की दूसरी पारी में बल्लेबाजी के दौरान पैट कमिंस की एक बॉल उनके दाएं हाथ पर लगी थी। इसके बाद वे मैदान से बाहर चले गए थे और फिर उनकी वापसी नहीं हुई थी।

न्यूज एजेंसी से बात करते हुए सूत्रों ने बताया कि बल्लेबाजी के दौरान उनका हाथ फ्रैक्चर हो गया है। दर्द की वजह से मैदान पर वह बैट नहीं पकड़ पा रहे थे। बाद में उन्हें मैदान से बाहर आना पड़ा। इसके बाद भारत की गेंदबाजी के दौरान भी वे मैदान से बाहर ही रहे थे।

दूसरी पारी के 22वें ओवर में लगी थी चोट
22वें ओवर में कमिंस की एक बाउंसर शमी के कलाई में लगी। इसके बाद टीम इंडिया के मेडिकल स्टाफ मैदान पर बुलाए गए। हालांकि फीजियो द्वारा पेन किलिंग स्प्रे भी लगाया गया, लेकिन इसके बावजूद उन्हें दर्द से राहत नहीं मिली और उन्होंने रिटायर्ड होने का फैसला किया।

8 विकेट से हारा भारत
ऑस्ट्रेलिया ने एडिलेड में खेले गए डे-नाइट टेस्ट में भारतीय टीम को 8 विकेट से हरा दिया। टीम इंडिया की अपने दूसरे और विदेश में पहले पिंक बॉल टेस्ट में यह पहली हार है। भारत ने पहले डे-नाइट टेस्ट में अपने घर में पिछले साल बांग्लादेश को पारी और 46 रन से हराया था। वहीं, ऑस्ट्रेलियाई टीम की यह डे-नाइट टेस्ट में लगातार 8वीं जीत है।

कोहली भी टीम का हिस्सा नहीं होंगे
शमी का टेस्ट सीरीज में नहीं खेलना भारत के लिए बड़ा झटका है। कोहली भी पैटरनिटी लीव की वजह से बाकी के तीन टेस्ट मैचों में नहीं होंगे। उनके जाने से बल्लेबाजी कमजोर होगी। टीम इंडिया को दूसरा टेस्ट मैच 26 से 30 दिसंबर के बीच सिडनी में खेलना है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER