UP पंचायत चुनाव: / 4000 से ज्यादा भाजपा कार्यकर्ता पंचायत चुनाव नहीं लड़ पाएंगे, जानिए क्यों?

Zoom News : Jan 08, 2021, 06:14 PM
लखनऊ। उत्तर प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (यूपी पंचायत चुनाव 2021) के लिए जोर-शोर से तैयारी चल रही है। एक तरफ परिसीमन का काम तेजी से चल रहा है, दूसरी तरफ आरक्षण व्यवस्था को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है। वहीं, राजनीतिक दल भी इस चुनाव में अपनी पूरी ताकत झोंक रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने गांवों और पंचायतों को सशक्त बनाने के संकल्प के साथ त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की तैयारियों के साथ जिलेवार बैठकें शुरू कर दी हैं। पार्टी का मानना ​​है कि गाँव, गरीब और किसान के विकास की प्रतिबद्धता के साथ आत्मनिर्भर गाँव, गरीब और गरीब से आत्मनिर्भर भारत की दृष्टि को साकार करने के लिए योग्य और कुशल उम्मीदवारों के साथ पंचायत चुनाव में जाएगा। किसान।

इस बीच, 4000 से अधिक पार्टी कार्यकर्ताओं के लिए निराशाजनक खबर है। ये वे कार्यकर्ता हैं जिन्हें भाजपा संगठन की ओर से चुनावों में जिम्मेदारी दी गई है। वास्तव में, संगठन की ओर से यह स्पष्ट कर दिया गया है कि चुनावों में शामिल होने वाले चुनावों में शामिल कार्यकर्ता स्वयं चुनाव नहीं लड़ सकते हैं। इनके अलावा अन्य कार्यकर्ता चुनाव में अपना हाथ आजमा सकते हैं। यही नहीं, भाजपा संगठन द्वारा राज्य से लेकर वार्ड स्तर तक कई समितियों में मनोनीत सदस्यों के परिवार भी चुनाव में प्रवेश नहीं कर पाएंगे।

इस संबंध में, भाजपा के राज्य उपाध्यक्ष और पंचायत चुनाव के प्रभारी विजय बहादुर पाठक का कहना है कि पार्टी गांव, गरीब और किसान विकास की प्रतिबद्धता के साथ, आत्मनिर्भर गांव, योग्य और कुशल उम्मीदवारों की दृष्टि का एहसास करने के लिए गरीब और किसान से आत्मनिर्भर भारत। पंचायत चुनावों में जाएंगे लेकिन जो कार्यकर्ता चुनाव लड़ने वाले समूह में शामिल हैं और उन्हें संगठन की ओर से महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी गई है, उन्हें चुनाव लड़ने से रोका गया है। यह केवल इतना है कि चुनाव प्रक्रिया में कोई बाधा नहीं है।

बता दें कि भाजपा के वरिष्ठ नेता जीत का संकल्प लेकर तैयार की गई रणनीति के साथ जिलेवार बैठकों के माध्यम से कार्यकर्ताओं से संवाद कर रहे हैं। संवाद के इस क्रम में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह आज पार्टी पदाधिकारियों और सिद्धार्थनगर जिले के वरिष्ठ नेताओं के साथ पंचायत चुनाव की रणनीति पर चर्चा करेंगे, जबकि पार्टी के प्रदेश महासचिव (संगठन) कानपुर देहात और कानपुर नगर के सुनील बंसल पार्टी के पदाधिकारियों, वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ गुरुवार को पंचायत चुनावों ने चुनाव का खाका तैयार किया।

इसी तरह, राज्य महासचिव अमर पाल मौर्य, लखनऊ और अवध क्षेत्र के अध्यक्ष शीश नारायण मिश्रा ने बहराइच, राज्य के सह-सामान्य मंत्री (संगठन) भवानी सिंह और क्षेत्र अध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह की बैठक में पंचायत चुनाव पर चर्चा की।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER