Technical / मच्छरों का काल है ये मशीन, बवंडर बनाकर कर देगी है पूरे झुण्ड का खात्मा

Zoom News : Feb 22, 2023, 03:00 PM
Mosquito Lamp: अगर आपका घर भी सर्दी और गर्मी दोनों ही मौसम में मच्छरों से भरा रहता है तो आपको इससे निजात पाने की जरूरत है क्योंकि मच्छरों की वजह से घर में रहने वाले लोगों के ऊपर बीमारियों का खतरा मंडराता रहता है. इस खतरे की वजह से लोगों को मॉस्कीटो रेपेलेंट लिक्विड का इस्तेमाल करना पड़ता है जो शरीर के लिए बेहद ही हानिकारक होता है. अगर लंबे समय तक इसका इस्तेमाल किया जाता है तो काफी परेशानी हो सकती है. ऐसा ना हो इसके लिए मार्केट में एक धमाकेदार ईकोफ्रेंडली डिवाइस आ गया है. ये डिवाइस बेहतरीन तरीके से मच्छरों का खात्मा कर देता है. इससे ना तो किसी तरह का कोई प्रदूषण होता है और ना ही ये हेल्थ कोई कोई नुकसान पहुंचाता है. ऐसे में आज हम आपको इस डिवाइस के बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं. 

कौन सा है ये डिवाइस 

जिस डिवाइस के बारे में हम बात कर रहे हैं उसका नाम KROOH Mosquito Killer Lamp USB Electric Mosquito Light 365 Anti Fly Electric Insect Killer Indoor, Outdoor है. इस डिवाइस का इस्तेमाल करके आप बिना घरवालों की सेहत को नुकसान पहुंचाए पहुंचाए घर से मच्छरों का खात्मा कर सकते हैं. सबसे जरूरी बात ये है कि ये डिवाइस बेहद ही किफायती है. इस डिवाइस का इस्तेमाल आप घर के किसी भी हिस्से में कर सकते हैं. ये बेहद ही पोर्टेबल है और इसका वजन भी बेहद ही कम रहता है जिसकी वजह से आप इसे टेबल से लेकर फ्लोर पर या फिर वर्क टेबल पर भी रख सकते हैं. आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि ये किसी तरह से काम करता है.

आपको बता दें कि ये डिवाइस दो यूनिट्स से मिलकर बना होता है जिसमें एक हिस्सा होता है लैम्प और दूसरा हिस्सा होता है सक्शन, दरअसल इस डिवाइस में एक खास ब्लू लाइट लगाई जाती है जो मच्छरों को अपनी तरफ खींचती है और जैसे ही मच्छर इनकी तरफ आते हैं, डिवाइस में लगा हुआ सक्शन इन्हें अंदर की तरफ खींच लेता है. इस सक्शन डिवाइस से एक या दो नहीं बल्कि मच्छरों का पूरा झुंड खिंचा हुआ चला आता है. ये डिवाइस घर में रहने वाले लोगों को बीमारियों से दूर रखने में पूरी तरह से सक्षम है. 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER