Viral News / कोरोना वायरस के कारण मां का दूध हुआ हरा, डॉक्टर भी हैरान

Zoom News : Feb 13, 2021, 12:34 PM
Delhi: कोरोना वायरस से संक्रमित एक महिला ने दावा किया है कि कोविद -19 संक्रमण के बाद उसका दूध हरा हो गया। महिला के साथ-साथ उसके बच्चे को भी कोरोना संक्रमण है। कोरोना के कारण माँ के दूध का रंग बदलना बहुत आश्चर्यजनक है। इस घटना से वैज्ञानिक और डॉक्टर भी हैरान हैं। आइए जानते हैं इस महिला का क्या दावा है ...

मिरर वेबसाइट में छपी खबर के मुताबिक, 23 वर्षीय एना कोर्टेज हाल ही में मां बनी हैं। कुछ दिनों बाद, अन्ना कॉर्टेज़ को कोरोना वायरस संक्रमण हो गया। साथ ही उनका बच्चा भी। इस दौरान अन्ना के दूध का रंग हल्का हरा हो गया।

मेक्सिको के मॉन्टेरी में रहने वाली अन्ना ने कहा कि प्रसव के कुछ दिनों बाद उन्हें कोरोना संक्रमण हुआ। इस दौरान, जब उसने अपने नवजात बच्चे को दूध पिलाने की कोशिश की, तो उसने देखा कि उसके दूध का रंग हल्का हरा हो गया है। इससे वह काफी हैरान थी। 

उसने जाकर डॉक्टरों को यह बात बताई। डॉक्टरों ने उसकी और लड़की की कोरोना जांच करवाई। पता चला कि लड़की को अन्ना के दूध के कारण कोरोना संक्रमण भी हुआ है। लेकिन जब अन्ना और बच्चे कोरोना के इलाज के बाद ठीक हो जाते हैं। इसलिए उनका दूधिया रंग सामान्य हो गया।

कोरोना नकारात्मक रिपोर्ट आने के दो दिन बाद, अन्ना का दूध सामान्य रंग में लौट आया। अन्ना के डॉक्टर ने बताया कि यह संभव है कि दूध का रंग बदल जाए। लेकिन घबराने की कोई बात नहीं है। क्योंकि अब अन्ना पूरी तरह से सुरक्षित है और उसका दूध उसकी बच्ची के लिए भी है। 

डॉक्टर ने कहा कि जब एंटीबॉडी शरीर में संक्रमण से लड़ते हैं, तो ऐसे परिवर्तन संभव हैं। दूध का रंग बदलना संभव है। लेकिन यह शरीर के प्रतिरोध में सकारात्मक बदलाव का परिणाम है। फिलहाल अन्ना और उनकी बच्ची सुरक्षित हैं। 

वहीं, डाइटीशियन का मानना ​​है कि महिला के खाने-पीने की वजह से उसके दूध का रंग बदल गया होगा। लेकिन जब अन्ना कॉर्टेज़ ने कहा कि उन्होंने डॉक्टरों के अनुसार आहार का पालन किया और अपने आहार में कोई बदलाव नहीं किया, तो आहार विशेषज्ञ को झटका लगा। क्योंकि अन्ना ने बताया कि वह बहुत सारी हरी सब्जियां खाती थीं लेकिन उनके दूध का रंग सामान्य था।

जब अन्ना की मां ने स्तनपान विशेषज्ञ से बात की, तो उन्होंने कहा कि यह एक सामान्य प्रक्रिया है। जब माँ बीमार हो या उसका बच्चा बीमार हो या दोनों बीमार हों। यही है, अगर उन्हें सर्दी, जुकाम या पेट का वायरस संक्रमण हो जाता है, तो स्तन के दूध का रंग बदलना एक सामान्य प्रक्रिया है। यह शरीर में विकसित होने वाले एंटीबॉडी के कारण होता है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER